राजस्थान न्यूज: इस वजह से सफाई कर्मचारियों की हड़ताल, विरोध प्रदर्शन के साथ निकाली रैली
Advertisement

राजस्थान न्यूज: इस वजह से सफाई कर्मचारियों की हड़ताल, विरोध प्रदर्शन के साथ निकाली रैली

राजस्थान न्यूज: नगर पालिका की ठेका सफाई कर्मचारी बेबी रानी,आशा, गुड्डी एवं अन्य ने बताया कि वह सफाई ठेकेदार के माध्यम से शहर के अलग-अलग वार्डों में सफाई का काम करती हैं. उनको पिछले 4 महीने से मानदेय नहीं मिला है

राजस्थान न्यूज: इस वजह से सफाई कर्मचारियों की हड़ताल, विरोध प्रदर्शन के साथ निकाली रैली

राजस्थान न्यूज: बाड़ी शहर की नगर पालिका में ठेके पर काम करने वाले सफाई कर्मचारी अब काम बंद कर हड़ताल पर चले गए हैं. आरोप है कि सफाई कर्मचारियों को पिछले चार महीने से वेतन नहीं मिला. वहीं उनका 2 साल का पीएफ भी बकाया है. ऐसे में पीड़ित सफाई कर्मचारी काम बन्द कर सामूहिक रूप से हड़ताल पर चले गए हैं और शहर में गंदगी फैलने लगी है. 

वहीं दूसरी ओर सफाई कर्मचारियों द्वारा शहर की नगर पालिका एवं उपखंड कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया गया और एसडीएम सहित पालिका के अधिकारियों को अपनी समस्या से अवगत कराया गया.

नगर पालिका की ठेका सफाई कर्मचारी बेबी रानी,आशा, गुड्डी एवं अन्य ने बताया कि वह सफाई ठेकेदार के माध्यम से शहर के अलग-अलग वार्डों में सफाई का काम करती हैं. उनको पिछले 4 महीने से मानदेय नहीं मिला है. वहीं दूसरी ओर 2 साल का पीएफ भी बकाया है. ऐसे में उनका परिवार चलाना मुश्किल हो गया है. बच्चों के लिए दूध और अन्य सामान की समस्याएं सामने आ रही हैं. उधार देने के लिए दुकानदार तैयार नहीं है. ऐसे में ठेकेदार ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं. अब उनके पास सिवाय हड़ताल के और काम बंद करने के दूसरा कोई उपाय नहीं है. इसी के चलते सभी ने सर्वसम्मति से यह हड़ताल की है.

सफाई ठेकेदार का कहना है कि उनके और दो अन्य संस्थाओं के माध्यम से शहर के 36 वार्डों में साफ सफाई का काम किया जाता है लेकिन उनको पिछले एक वर्ष से नगर पालिका ने सफाई का भुगतान नहीं किया. ऐसे में उनके पास पैसा नहीं बचा जो सफाई कर्मचारियों को भुगतान कर सके.

इसको लेकर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी रामजीत सिंह का कहना है कि पालिका के पास बजट नहीं आया है. चुनाव के चलते व्यवस्था में व्यवधान हुआ है. जल्द ही स्वायत्त विभाग से पैसा रिलीज होते ही भुगतान कर दिया जाएगा.

प्रशासन को कराया अवगत :

मामले को लेकर सफाई कर्मचारियों ने एसडीएम यशवंत मीना को भी अपनी समस्या को अवगत कराया है. एसडीएम मीणा ने नगर पालिका के अधिकारियों से जल्द वार्ता का समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है.

 

Trending news