धौलपुर जिले के कस्बे में घर घर गूंज रहे बप्पा मोरिया के जयकारे, माहौल हुआ भक्तिमय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1342942

धौलपुर जिले के कस्बे में घर घर गूंज रहे बप्पा मोरिया के जयकारे, माहौल हुआ भक्तिमय

Baseri: धौलपुर जिला में बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा कस्बे में इन दिनों जगह जगह गणेश मोहत्सव के चलते धूम मची हुई है और जगह जगह गणेश जी के पंडाल लगाए गए है. जिनमे भक्तों की खासी भीड़ नजर आ रही है.

गणेश मोहत्सव की धूम मची.

Baseri: धौलपुर जिला में बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा कस्बे में इन दिनों जगह जगह गणेश मोहत्सव के चलते धूम मची हुई है और जगह जगह गणेश जी के पंडाल लगाए गए है. जिनमे भक्तों की खासी भीड़ नजर आ रही है सरमथुरा कस्वे में अग्रवाल धर्मशाला, दीवान गली, पुराना बस स्टैंड,सबलगढ़ हाउस,फोदा का चौक, पुराना बस स्टैंड सहित अन्य करीव दर्जन भर जगहों पर गणेश जी के पंडाल लगाकर मूर्तिया स्थापित की गई है.

जिसमें सुबह शाम आरती के समय भक्तों की खासी भीड़ नजर आ रही है. साथ ही भक्तों के द्वारा तरह तरह की मिठाईयों के प्रसाद वितरण किये जा रहे है.भक्तों के द्वारा भजनों की धुनों पर भी नृत्य किया जा रहा है. आपको बता दे कि पिछले दो सालों से कोविड 19 की वजह से धार्मिक कार्यक्रम आयोजित नहीं हो सके थे लेकिन अब स्थिति कंट्रोल में होने की वजह से फिर से रौनक लोटी है जिसको लेकर भक्तों में भी उत्साह दिखाई दे रहा है. आचार्य छबीले शरण त्रिपाठी ने बताया कि उनके द्वारा भी घर पर मूर्ति स्थापित की गई है और सुबह शाम आरती के बाद प्रसाद वितरण किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Vice-President in Khatu Shyam: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ सालासर बालाजी और खाटू श्याम के किए दर्शन

साथ ही कहा कि भगवान गणेश प्रथम पूज्य है और बल बुद्धि के दाता है. हिन्दू धर्म मे किसी भी कार्य को करने से पहले सर्वप्रथम भगवान गणेश की ही पूजा की जाती है. भगवान गणपति बुद्धि और शुभता के देवता हैं. उन्हें विघ्नहर्ता भी कहा जाता है, उनका हर नाम बहुत चमत्कारी है. कहा जाता है कि जहां पर बप्पा विराजते हैं वहां हर समय सुख-समृद्धि रहती है.

इस दौरान विजय सोनी सोनू सोनी,सुनील बंसल,टिंकू बंसल,नीरज स्वामी,युवराज सोनी,कान्हा,गिर्राज प्रसाद,बिक्की स्वामी, शनि शंकर धर्मेंद्र, संजय, बॉबी सहित बड़ी संख्या में भक्त गण उपस्थित रहे.

Trending news