शाहरूख खान की फिल्म 'जवान' पर YouTube ने चलाया डंडा, देखने वालों को भी मिल रही वॉर्निंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1863082

शाहरूख खान की फिल्म 'जवान' पर YouTube ने चलाया डंडा, देखने वालों को भी मिल रही वॉर्निंग

Youtube Action on Jawan Trailer: फिल्म जवान के ट्रेलर में एक शॉट मेकर्स को काफी महंगा पड़ गया है. इसके चलते यूट्यूब ने बड़ा कदम उठाया है. जानकारी के मुताबिक, शाहरूख खान के रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने अपने यूट्यूब के होम पेज पर ट्रेलर को शेयर किया था लेकिन अब यह ट्रेलर प्ले नहीं हो रहा है और एक वार्निंग भी दिखा रहा है कि यहां पर सेल्फ हार्म यानी कि स्वयं को नुकसान करते कुछ दिखाया गया है. 

शाहरूख खान की फिल्म 'जवान' पर YouTube ने चलाया डंडा, देखने वालों को भी मिल रही वॉर्निंग

Youtube Action on Jawan Trailer: बॉलीवुड के किंग खान यानी कि शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म 7 सितंबर को भारत ही नहीं दुनिया में भर के सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. फिल्म को इतनी शानदार ओपनिंग मिली है कि पूछे ही मत. यह फिल्म न केवल इंडिया में बल्कि वर्ल्डवाइड भी जबरदस्त कलेक्शन कर रही है. न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी में इस फिल्म को खूब रिस्पांस मिल रहा है. शाहरुख खान के फैंस के लिए यह फिल्म किसी त्योहार के तरीके है. 

बता दें कि फिल्म जवान ने रिलीज होने से पहले ही अपनी जबरदस्त एडवांस बुकिंग से कलेक्शन रिकॉर्ड में अपना नाम बुक कर लिया. वहीं, फिल्म के फर्स्ट डे के कलेक्शन ने भी दमदार रिकॉर्ड्स बनाए हैं. फिल्म ने पहले दिन वर्ल्डवाइड 129.6 करोड़ की कमाई के साथ ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर बवाल मचा दिया वहीं भारतीय बॉक्स ऑफिस की बात करें तो यहां पर फिल्म जवान ने 75 करोड़ का कलेक्शन किया है. बता दें कf फिल्म जवान की कहानी किसानों के सुसाइड, उद्योगपतियों के कर्ज माफी एवं चोरी और नारी शक्ति समेत कई अहम मुद्दों पर आधारित है लेकिन इसी बीच शाहरुख के फैंस से तगड़ा झटका लग गया है. 

यह भी पढ़ें- सीमा हैदर और लवर सचिन मीणा में हुआ डांस कॉम्पटीशन, जानें पाकिस्तानी भाभी जीतीं या...

 

दरअसल फिल्म जवान के ट्रेलर में एक शॉट मेकर्स को काफी महंगा पड़ गया है. इसके चलते यूट्यूब ने बड़ा कदम उठाया है. जानकारी के मुताबिक, शाहरूख खान के रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने अपने यूट्यूब के होम पेज पर ट्रेलर को शेयर किया था लेकिन अब यह ट्रेलर प्ले नहीं हो रहा है और एक वार्निंग भी दिखा रहा है कि यहां पर सेल्फ हार्म यानी कि स्वयं को नुकसान करते कुछ दिखाया गया है. इस वजह से इस वीडियो को फ्लैग किया गया है हालांकि इस वीडियो को चैनल के वीडियो में जाकर के आराम से देख सकते हैं लेकिन वहां पर भी पहले आपको नोटिस मिलेगा, जिस पर लिखा होगा कि यह आपत्तिजनक कंटेंट है. अगर आप ही समझते हैं और फिर भी आगे बढ़ना चाहते हैं तो फिर आपको I Wish to Proceed पर क्लिक करना होगा. इसके बाद इस फिल्म का ट्रेलर दिखाई देगा. 

fallback

क्यों किया यूट्यूब ने ऐसा 
फिल्म जवान के ट्रेलर की शुरुआत शाहरुख खान के दमदार डायलॉग के साथ होती है. वहीं इसके बाद विजय सेतुपति के रोल काली को दिखाया जाता है. इस दौरान एक शख्स खुद को नुकसान पहुंच जाता नजर आता है. बता दें कि हॉलीवुड में ऐसा कोई भी कंटेंट प्रमोट नहीं किया जाता है क्योंकि उनका मानना है कि ऐसे सींस का ऑडियंस पर असर पड़ता है. अगर ऐसे सीन दिखाए भी जाते हैं तो उन पर वार्निंग दी जाती है.

fallback

वहीं जवान के ट्रेलर को रिलीज करने के दौरान इन बातों का शायद ध्यान नहीं रखा गया. ट्रेलर के सामने आने के बाद कुछ लोगों ने इस पर आपत्ति जताई और यूट्यूब को रिपोर्ट कर दिया. इसके बाद से ही यूट्यूब ने यह एक्शन लिया है.

Trending news