अवार्ड विनिंग राजस्थानी फिल्म 'तावड़ो- द सनलाईट' की फ्री स्पेशल स्क्रिनिंग

फिल्म 'तावड़ो' समाज में हो रहे जातिवाद भेदभाव पर आधारित है.

अवार्ड विनिंग राजस्थानी फिल्म 'तावड़ो- द सनलाईट' की फ्री स्पेशल स्क्रिनिंग
फिल्म इसी साल 'तावड़ो' राजस्थान दिवस पर जयपुर रिलीज की गई थी.

बीकानेर: राजस्थानी भाषा की सर्वश्रेष्ठ फिल्म का खिताब पाने वाली फिल्म 'तावड़ो- द सनलाईट' की स्पेशल स्क्रीनिंग 15 जुलाई को जयपुर में आयोजित की जाएगी. फिल्म के निर्माता तेजकरण हर्ष ने बताया कि जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा 'तावड़ो' की स्पेशल स्क्रीनिंग जयपुर के रामनिवास बाग स्थित एम्पीथियेटर में शाम 7.30 बजे से की जाएगी. 'तावड़ो' की स्पेशल स्क्रीनिंग में दर्शकों का प्रवेश निःशुल्क रहेगा.

फिल्म के स्क्रीनिंग के अवसर पर फिल्म के कलाकारों का सम्मान भी किया जाएगा. इस फिल्म में हिन्दी फिल्मों की अभिनेत्री प्रीति झिंगानिया ने मुख्य भूमिका निभाई है. फिल्म 'तावड़ो' समाज में हो रहे जातिवाद भेदभाव पर आधारित है. फिल्म की कहानी जातिगत भेदभाव से साहसर्पूण संर्घष करती हुई एक मां और उसके दो बच्चों की है. 'तावड़ो' में ग्रामीण परिवेश का चित्रण बड़ी खूबसूरती के साथ किया गया है.  

गौरतलब है कि फिल्म इसी साल 'तावड़ो' राजस्थान दिवस पर जयपुर रिलीज की गई थी. जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था. यहां तक की जयपुर के राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल इस फिल्म को भारतीय क्षेत्रीय भाषा फिल्म श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का खिताब से भी नवाजा गया था. वहीं फिल्म की अभिनेत्री प्रीति झिंगानिया को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री व संगीत निर्देशक ललित पंडित को सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक का अवार्ड मिला था.