अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1235481

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

केंद्र सरकार की ओर से सेना में देश के युवाओं की भर्ती करने के लिए लागू की गई, अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग को लेकर कांग्रेस की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत, रविवार को बगरू में विधायक गंगादेवी के नेतृत्व सत्याग्रह आंदोलन कर, राष्ट्रपति के नाम उपतहसील कार्यालय पर नायब तहसीलदार को ज्ञा

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह, राष्ट्रपति के नाम  सौंपा ज्ञापन

Bangru: केंद्र सरकार की ओर से सेना में देश के युवाओं की भर्ती करने के लिए लागू की गई, अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग को लेकर कांग्रेस की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत, रविवार को बगरू में विधायक गंगादेवी के नेतृत्व सत्याग्रह आंदोलन कर, राष्ट्रपति के नाम उपतहसील कार्यालय पर नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया.

ये भी पढ़ें- जिले के ग्राम विकास अधिकारी ने मांगी इतने हजार की रिश्वत, ऑडियो वायरल

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के निर्देशानुसार रविवार को बगरू के लिंक रोड स्थित एक निजी विवाह स्थल में बगरू ब्लॉक कांग्रेस कमेटी, जगतपुरा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी व बगरू नगर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में विधायक गंगादेवी के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग करते हुए सत्याग्रह आंदोलन किया. 

विधायक सहित कई वक्ताओं ने उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, केंद्र सरकार की कई योजनाओं पर जमकर निशाना साधा और केंद्र सरकार को जनविरोधी करार दिया. विधायक गंगादेवी ने अपने संबोधन में कहा कि, केंद्र की मोदी सरकार अग्निपथ योजना के माध्यम से सेना का निजीकरण कर देश के लाखों युवाओं के हितों पर कुठाराघात कर रही है. 

सत्याग्रह आंदोलन स्थल से रैली के रूप में उपतहसील कार्यालय पर जाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने विधायक के नेतृत्व में अग्निपथ योजना को रद्द करने की मांग करते हुए नायब तहसीलदार को राष्ट्रपति तथा प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. इस दौरान केंद्र सरकार एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. 

सत्याग्रह के दौरान सांगानेर प्रधान भंवर कंवर, बगरू ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बंशीधर गढ़वाल, जगतपुरा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष हनुमान सहाय मीणा, बगरू नगर कांग्रेस अध्यक्ष बद्रीनारायण छीपा, पूर्व प्रधान कैलाश कुमावत, पूर्व पालिकाध्यक्ष अनिल नंदवाना, बगरू ब्लॉक महिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कौशल्या कुमावत, पार्षद गिर्राज चौधरी, संदीप पाटनी, दिनेश यादव, भवानी शंकर बोहरा, जयराम कुमावत, मोनू वाल्मीकि, हनुमान मूंड, पूर्व जिला परिषद सदस्य गोपाल मीणा, कैलाश खारड़ा, मनीष पटेल, सुनील पाटनी, कालवाड़ सरपंच रामदयाल वर्मा, सेवादल ब्लॉक अध्यक्ष रामबाबू शर्मा, देवा यादव सहित कई पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे.
Reporter: Amit Yadav

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news