CYCLONE BIPARJOY: बिपरजॉय से प्रदेश में नुकसान, BJP प्रदेशाध्यक्ष बोले, गहलोत सरकार का आपदा प्रबंधन फेल, दावों की खुली पोल
Advertisement

CYCLONE BIPARJOY: बिपरजॉय से प्रदेश में नुकसान, BJP प्रदेशाध्यक्ष बोले, गहलोत सरकार का आपदा प्रबंधन फेल, दावों की खुली पोल

Cyclone Biperjoy: प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि गहलोत सरकार आपदा प्रबंधन में पूर्ण रूप से विफल रही है जिस कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा गहलोत को गुजरात सरकार के आपदा प्रबंधन से सीख लेनी चाहिए, वहां 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान आने के बाद भी किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई.

CYCLONE BIPARJOY: बिपरजॉय से प्रदेश में नुकसान, BJP प्रदेशाध्यक्ष बोले, गहलोत सरकार का आपदा प्रबंधन फेल, दावों की खुली पोल

Cyclone Biperjoy, BJP state president said Gehlot govt. Failed: प्रदेश में बिपरजॉय तूफान से राजस्थान में हुए भारी नुकसान पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथ लिया. जोशी ने आरोप लगाया कि बिपरजॉय की पूर्व सूचना के बावजूद सरकार ने किसी प्रकार के एहतियाती कदम नहीं उठाए, जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा. कांग्रेस सरकार के आपदा प्रबंधन फेल हो गया तथा सीएम गहलोत के दावों की पोल खुल गई.

सीपी जोशी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथ लिया

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने बयान जारी कर कहा कि पहले से ही इस तूफान की भयावता को लेकर सभी प्रकार की सूचनाएं राज्य सरकार के पास थी. आपदा प्रबंधन को लेकर प्रदेश सरकार ने सभी प्रकार की तैयारी करने के दावे किए थे. इसके बावजूद भी दक्षिण-पश्चिम राजस्थान के 5 जिलों सहित अन्य स्थानों पर तूफान से भारी नुकसान हुआ है. तूफानी आपदा के कारण 7 लोगों की मृत्यु के समाचार है.

आपदा प्रबंधन में पूर्ण रूप से विफल- जोशी

वहीं सैंकड़ों लोग पानी में फंसे हुए हैं, कई घर ध्वस्त हो चुके हैं, अनेक लोग बेघर हो चुके हैं, कई गांव जलमग्न हो चुके हैं, लोगों के पास खाने पीने की वस्तुओं का अभाव है, कई लोगों के मवेशी मर चुके हैं और अस्पताल में पानी भरने से भर्ती मरीजों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

गुजरात सरकार ने तूफान से प्रभावित लोगों को सहायता राशि दी- जोशी

प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि गहलोत सरकार आपदा प्रबंधन में पूर्ण रूप से विफल रही है जिस कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को गुजरात सरकार के आपदा प्रबंधन से सीख लेनी चाहिए, वहां 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान आने के बाद भी किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई. गुजरात सरकार ने तूफान से प्रभावित लोगों को सहायता राशि प्रदान दी, जिससे लोगों को रोजमर्रा का रोजगार न होते हुए भी खाने पीने की वस्तुएं खरीदने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो. बिजली के खंभे उखड़ने से बिजली की सप्लाई प्रभावित हुई उसे तुरंत सही कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- Cyclone Biparjoy: नेता प्रतिपक्ष ने लिखा सीएम को पत्र, विशेष आर्थिक पैकेज, मृतकों को दस लाख, घायलों को 5 लाख की मांग

वहीं प्रदेश में 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान आने के बाद भी सैकड़ों गांव ऐसे हैं जहां पिछले दिनों से बिजली नहीं है. मुख्यमंत्री जी आप सिर्फ झूठी घोषणाएं करने में व्यस्त चल रहे हैं और बाढ़ में फंसी जनता परेशान हो रही है. प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि तूफ़ान प्रभावित क्षेत्र का दौरा ना तो मुख्यमंत्री ने किया और ना ही सरकार के किसी मंत्री ने.

इसके अलावा तूफान पीड़ित लोगों के लिए किसी प्रकार की सहायता राशि की घोषणा भी नहीं की गई. हमारी मुख्यमंत्री से मांग है कि राज्य आपदा प्रबंधन राहत (SDRF) से तूफान से प्रभावित लोगों के तत्काल ठहरने, खाने पीने की व्यवस्था सहित आवश्यक सहायता शीघ्रातिशीघ्र उपलब्ध करवाई जाए.

Trending news