जयपुर: जंगल में फंसे युवक के लिए, फरिश्ता बनकर आई पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1272331

जयपुर: जंगल में फंसे युवक के लिए, फरिश्ता बनकर आई पुलिस

विनोद नाम का शख्स अपने साथियों के साथ नाहरगढ़ के मायला बाग में ट्रेकिंग के लिये गया था,लेकिन किसी कारण से विनोद अपने साथियों से बिछड़ गया. ऐसे में युवक को बचाना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं था. 

पुलिस के साथ गुलाबी टी-शर्ट में विनोद

Jaipur: आज हम आपको पुलिस की की एक अच्छी तस्वीर दिखाएंगे, जहां पुलिस की सर्तकता से एक युवक की जान बच गई. हम बात कर रहें हैं, जयपुर के विश्वकर्मा थाना पुलिस की. दरअसल, हुआ कुछ ऐसा था विनोद नाम का शख्स अपने साथियों के साथ नाहरगढ़ के मायला बाग में ट्रेकिंग के लिये गया था, लेकिन किसी कारण से विनोद अपने साथियों से बिछड़ गया और जंगल से वापस आने का रास्ता भी भटक गया. इधर ,साथी युवक अपने साथी विनोद को खोजबीन करते हुए, जंगल के बाहर आ गए. तब तक रात के 8:00 बज चुके थे, सभी साथियों ने इस पूरी घटना की जानकारी विश्वकर्मा थाना अधिकारी रमेश सैनी को दी. जिसके बाद थानाधिकारी मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे, लेकिन जंगल में जाने के लिए जीप जाने का कोई रास्ता नजर नहीं आया. 

ऐसे में युवक को बचाना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं था. पुलिस जाब्ते ने स्थानीय दो लोगों की मदद से जंगल की तरफ कूच किया और वीरान जंगल में घनघोर घटा और अंधेरी रात होने की वजह से पुलिस ने लाठी डंडे, ड्रैगन लाइट का सहारा लेकर करीब 5 किलोमीटर तक युवक की खोजबीन की, लेकिन युवक नजर नहीं आया. फिर कुछ देर बाद जंगल में एक पुराने खंडहर में बंदरों के बीच दुबका का हुआ नजर आया. पुलिस ने युवक विनोद कुमार को दस्तयाब कर परिजनों को सुपुर्द किया, तब जाकर पुलिस ने राहत की सांस ली.

पुलिस के इस तत्काल एक्शन को देखकर लोग भी सोशल मीडिया पर थानाधिकारी रमेश सैनी और विश्वकर्मा थाना पुलिस की तारीफ करते नजर आ रहें हैं, तो वहीं विनोद कुमार ने भी पुलिस का आभार जताया है. विनोद कुमार ने बताया कि वह हवेली में दुबक कर बैठ गया था, लेकिन वापस आने का कोई रास्ता नजर नहीं आया तो उसने जीने की आस भी छोड़ दी थी.

Reporter - Pradeep Soni

अन्य खबरें 

आखिर राजमाता गायत्री देवी ने क्यों छोड़ी थी राजनीति, जानें इंदिरा गांधी से मनमुटाव की वजह?

क्यों नहीं बसे राजस्थान के यह 2 गांव, वजह जानकर कांप जाएगी आपकी रूह!

Trending news