Free UPSC IAS, RPSC RAS, NEET, REET Coaching : राजस्थान सरकार यूपीएससी, आरपीएससी, आरएएस, नीट व रीट की फ्री में देगी कोचिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1655089

Free UPSC IAS, RPSC RAS, NEET, REET Coaching : राजस्थान सरकार यूपीएससी, आरपीएससी, आरएएस, नीट व रीट की फ्री में देगी कोचिंग

Free UPSC IAS, RPSC RAS, NEET, REET Coaching : राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत सरकार निर्धन छात्रों के लिए फ्री में कोचिंग की योजना लेकर आई है. आपको बता दें कि राजस्थान सरकार यूपीएससी, आरपीएससी, आरएएस, नीट,रीट समेत राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए फ्री में कोचिंग देगी. ताकि निर्धन छात्रों के सपने साकार हो सकें. 

 

फाइल फोटो

Free UPSC IAS, RPSC RAS, NEET, REET Coaching : राजस्थान सरकार यूपीएससी, आरपीएससी, आरएएस, नीट,रीट समेत राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए फ्री में कोचिंग की योजना लेकर आई है. (Free UPSC IAS, RPSC RAS, NEET, REET, Rajasthan Police Constable Coaching) इसके लिए कैंडिडेट्स 20 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं.

आपको बता दें कि गरीब छात्रों की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कोचिंग के बिना न रूके. उनके सपने भी पूरे हो सकें. ताकि वे भी प्रशासनिक सेवा में जाकर अपनी सेवाएं दे सकें.इस लिए जो छात्र आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं तो वो तुरंत आवेदन करें.

(Free UPSC IAS, RPSC RAS, NEET, REET, Rajasthan Police Constable Coaching) आपको बता दें कि 20 अप्रैल 2023 तक आवेदन किया जा सकता है. इस बार शैक्षणिक सत्र 2023-24 में आवेदन दो बार लिए जाएंगे. अभी पहले चरण के आवेदन मांगे गए हैं. दूसरे चरण के आवेदन मई जून में लिए जाएंगे. राज्य के कमजोर आर्थिक पृष्ठभूमि वाले विद्यार्थियों को प्रोफेशनल कोर्सेज व प्रतियोगी परीक्षाओं की निशुल्क तैयारी कराने के उद्देश्य से इस योजना की शुरुआत की गई थी.

खास बात ये है कि जो इस योजना के अंतर्गत 30 हजार चयनित छात्रों को सीएम अशोक गहलोत की सरकार फ्री में कोचिंग की सुविधा देगी. पहले 15 हाजर छात्रों का लक्ष्य था.बजट बढ़ने के बाद ये संख्या भी बढ़ा दी गई है.

इन प्रतियोगी परीक्षाओं की होगी तैयारी
राजस्थान में छात्रों की  फ्री कोचिंग योजना में 12 कोर्सेज को शामिल किया गया हैं. जिसमें रीट की 4500, लेवल-5 से लेवल-10 तक की भर्तियों की 3600, कांस्टेबल भर्ती की 2400, मेडिकल व इंजीनियरिंग की 12000,यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की 600, आरपीएससी आरएएस की 1500, सब इंस्पेक्टर या लेवल-10 के ऊपर की भर्तियों की 2400,  क्लैट व अन्य की 3000 सहित कुल 30 हजार सीटें शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- पायलट के अनशन के बाद CM गहलोत ने की राजस्थान की कानून व्यवस्था की समीक्षा, क्या इस मंथन से खत्म हो जाएगा कोल्ड वॉर?

 

Trending news