G-20 एक दिवसीय टूरिज्म एक्सपो जयपुर में आयोजित, पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने किया शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1664827

G-20 एक दिवसीय टूरिज्म एक्सपो जयपुर में आयोजित, पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने किया शुभारंभ

जयपुर न्यूज: G-20 एक दिवसीय टूरिज्म एक्सपो जयपुर में आयोजित हुआ. पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया. कार्यक्रम में G-20 देशों के प्रतिनिधि और फॉरेन टूर ऑपरेटर्स शामिल हुए.

 

G-20 एक दिवसीय टूरिज्म एक्सपो जयपुर में आयोजित, पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने किया शुभारंभ

Jaipur: एक दिवसीय जी-20 टूरिज्म एक्सपो का आयोजन आज रामबाग पैलेस में आयोजित हुआ. पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने जी-20 टूरिज्म एक्सपो का शुभारंभ किया. इस आयोजन में जी-20 देशों के प्रतिनिधि सहित फॉरन टूर ऑपरेटर्स शामिल हुए.पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने केंद्र सरकार पर पर्यटन बजट को लेकर सवाल उठाए हैं.

साथ ही कहा कि राजस्थान में केंद्र बजट देगा तो और संभावनाएं बन सकती है. जयपुर में एक दिवसीय जी- 20 एक्सपो के शुभारंभ के मौके पर मंच से संबोधित करते हुए विश्वेंद्र सिंह ने ये बात रखी. हालांकि, इस बार केंद्रीय पर्यटन सचिव अरविंद सिंह ने कहा कि इस मामले की जानकारी लेंगे. उधर राजस्थान पर्यटन विभाग की प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़ ने कहा कि पर्यटन के प्रसार को लेकर केंद्र के पास फाइलें भेजी हुई है जिनका जिक्र शायद पर्यटन मंत्री ने किया है.

एक दिवसीय एक्सपो का शुभारंभ पर्यटन मंत्री ने किया तो वहीं, इस दौरान फिक्की और अगल अलग देशों से आए जी -20 के प्रतिनिधि मौजूद रहे. होटल रामबाग में आयोजित इस एक्सपो में कई अलग अलग सत्र आयोजित होंगे. जिसमें रोल ऑफ टूरिज्म टूवर्ड्स वन वर्ल्ड, सस्टेनेबिलिटी एंड इन्क्लूसिव ग्रोथ पर भी चर्चा की गई. विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि, वर्ष 2023 में राजस्थान में बेहतर टूरिज्म की संभावनाएं है. राजस्थान पर्यटन विभाग की प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़ ने कहा कि पर्यटन के प्रसार को लेकर केंद्र के पास फाइलें भेजी हुई है.

यह भी पढ़ें : रायसिंहनगर: पाकिस्तान से आई 60 करोड़ की हेरोइन,लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 3 तस्कर धरे

यह भी पढ़ें : जयपुर- अजमेर एक्सप्रेस हाईवे को टोल फ्री करने को लिए ग्रामीणों का विरोध, मांग नहीं मानने पर उग्र आदोलन की चेतावनी

यह भी पढ़ेंः REET Mains Level 1 & Level 2 Cut Off Marks: रीट मेंस लेवल 1 और लेवल 2 की अपडेट कट ऑफ लिस्ट जारी, यहां देखें सभी सब्जेक्ट्स के मार्क्स

Trending news