INA सोलर को ग्रीन ग्लोब अवार्ड, 2023 में एक्सीलेंस इन रिन्यूएबल एनर्जी सोलर का मिला अवार्ड
Advertisement

INA सोलर को ग्रीन ग्लोब अवार्ड, 2023 में एक्सीलेंस इन रिन्यूएबल एनर्जी सोलर का मिला अवार्ड

Green Globe award ceremony 2023:राजस्थान की प्रतिष्ठित सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी इन्सोलेशन एनर्जी लिमिटेड (INA सोलर) को आई आई टी दिल्ली में ग्रीन ग्लोब अवार्ड सेरेमनी 2023 में एक्सीलेंस इन रिन्यूएबल एनर्जी सोलर का अवार्ड दिया गया.

INA सोलर को ग्रीन ग्लोब अवार्ड, 2023 में एक्सीलेंस इन रिन्यूएबल एनर्जी सोलर का मिला अवार्ड

Green Globe award ceremony 2023: भारत, राजस्थान की प्रतिष्ठित सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी इन्सोलेशन एनर्जी लिमिटेड (INA सोलर) को आई आई टी दिल्ली में ग्रीन ग्लोब अवार्ड सेरेमनी 2023 में एक्सीलेंस इन रिन्यूएबल एनर्जी सोलर का अवार्ड दिया गया. यह अवार्ड ग्रुप के चेयरमैन मनीष गुप्ता, मैनेजिंग डायरेक्टर विकास जैन, जनरल मैनेजर सेल्स अजय शर्मा, एवं मार्केटिंग हेड देवेश खंडेलवाल को सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी जी द्वारा प्रदान किया गया.

IIT दिल्ली में ग्रीन ग्लोब अवार्ड सेरेमनी 2023

कंपनी के चेयरमैन मनीष गुप्ता ने इस अवार्ड के लिए इन्सोलेशन परिवार एवं अपने सभी डिस्ट्रीब्यूटर्स एवं डीलर्स को आभार व्यक्त किया. कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर विकास जैन ने बताया की आईएनए सोलर विभिन्न आकारों में उच्च दक्षता के सोलर पैनल, बैटरी और इनवर्टर के निर्माण का व्यवसाय करती हैं.

नितिन गडकरी द्वारा सम्मान प्रदान किया गया

फैक्ट्री में सभी उत्पादों को पूरी तरह से स्वचालित और नवीनतम M10 ,G 12 तकनीक और टॉप कोन मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी के साथ अनुभवी इंजीनियरों की देखरेख में सर्वोत्तम गुणवत्ता के साथ निर्मित किया जा रहा है और साथ ही उत्पादों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मानकों BIS / ALMM द्वारा मान्यता प्राप्त है.

साथ ये भी बताया गया की कंपनी देश की विभिन्न योजनाओं जैसे जल जीवन मिशन, कुसुम रेसिडेंटइल रूफ टॉप सोलर, बीएसएनएल एवं सोलर पार्क में अपनी भागीदारी डिस्ट्रीब्यूटर / डीलर्स के माध्यम से बढ़ाएगी तथा विश्वस्तरीय प्रोडक्ट के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में प्रवेश करेगी.

ये भी पढ़ें- चित्तौड़गढ़ कलेक्टर अरविन्द कुमार की ये खबर दिल जीत लेगी, कुर्सी छोड़ ऐसे मिले दिव्यांग से...

वर्तमान में कंपनी की दोनों इकाइयों की संयुक्त उत्पादन क्षमता सालाना 700 मेगावाट है. जिसको अगले आने वाले वर्षो में अपनी निर्माण क्षमता को 1200 मेगावाट बढ़ाई जाएगी और साथ ही एवं 600 मेगावाट सोलर सेल मैन्युफैक्चरिंग की यूनिट लगाएगी.

Trending news