Rajasthan: खेल प्रेमियों के लिए खुशखबरी, 22 मार्च से शुरू होंगे IPL, जानिए जयपुर में किन तारीखों पर लगेगा क्रिकेट का मेला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2123643

Rajasthan: खेल प्रेमियों के लिए खुशखबरी, 22 मार्च से शुरू होंगे IPL, जानिए जयपुर में किन तारीखों पर लगेगा क्रिकेट का मेला

IPL 2024 schedule: राजस्थान के खेल प्रेमियों को बड़ी खुशखबरी मिली है,, क्रिकेट प्रेमियों को लिए अब राजधानी जयपुर में आईपीएल के मैच देखने  का मोंका मिलेगा. 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के मैचों में जयपुर में 24 मार्च को पहला मैच शुरू होगा.

IPL 2024 schedule

IPL 2024 schedule: राजस्थान के खेल प्रेमियों को बड़ी खुशखबरी मिली है,, क्रिकेट प्रेमियों को लिए अब राजधानी जयपुर में आईपीएल के मैच देखने  का मोंका मिलेगा. आगामी मार्च के महीनें में शुरू होने वाले आईपीएल के तीन मैच राजधानी जयपुर के SMS  स्टेडियम में आयोजित होंगे.

 

22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के मैचों में जयपुर में 24 मार्च को पहला मैच शुरू होगा.  पहला मैच 24 मार्च को दूसरा 28 मार्च को तीसरा मैच 6 अप्रैल को जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में होगा,,, जहां आरसीए के MOU खत्म होने के विवाद को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में निराशा छाई हुई थी,,, उन विवादों के बीच में आईपीएल का शेड्यूल राजस्थान को मिलना बड़ी खुशखबरी लेकर आया है,,, ऐसे में 24 मार्च को पहला मैच राजस्थान रॉयल्स का लखनऊ सुपर जॉइंट्स के साथ होगा,, दूसरा मैच राजस्थान रॉयल्स का 28 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स व तीसरा मैच 6 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स वर्सेस मुंबई इंडियंस के साथ होगा..

बता दें कि, बीसीसीआई ने  गुरूवार को इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 17वें सीजन के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. आईपीएल 2024 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चिन्नास्वामी में खेला जाएगा. बता दें कि टूर्नामेंट के शुरुआती 17 दिन के मैचों के शेड्यूल की घोषणा की गई है.

 मार्च से मई तक लोकसभा चुनाव होने हैं, जिसके कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पूरे शेड्यूल की घोषणा बाद में करेगा. बीसीसीआई ने कुल 21 मैचों के शेड्यूल का ऐलान किया है. पहला मुकाबला 22 मार्च को आठ बजे से खेला जाएगा, जिसके बाद दोपहर के मैच 3 बजकर 30 मिनट पर और शाम के मुकाबले 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होंगे. इस दौरान फैंस को कुल चार डबल हेडर मैच देखने को मिलेंगे. 

Reporter : Dinesh Tiwari

Trending news