जयपुर: रामलला के उत्सव में नाहरगढ़ फोर्ट में दिखेगा जादू, तैरते नजर आएंगे राम सेतु के पत्थर!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2069627

जयपुर: रामलला के उत्सव में नाहरगढ़ फोर्ट में दिखेगा जादू, तैरते नजर आएंगे राम सेतु के पत्थर!

Jaipur news: 22 जनवरी, जब रामलल्ला की स्थापना के दिन, राजस्थान के जयपुर में स्थित नाहरगढ़ फोर्ट पर,  लोगों को रामसेतु के 7 अद्भूत पत्थर तैरते हुए देखे जाएंगे.

jaipur News

Jaipur news: 22 जनवरी, जब रामलल्ला की स्थापना के दिन, राजस्थान के जयपुर में स्थित नाहरगढ़ फोर्ट पर, लोगों को रामसेतु के 7 अद्भूत पत्थर तैरते हुए देखे जाएंगे. इस अवसर पर, देशी और विदेशी पर्यटकों के लिए विशेष पूजा-अर्चना का आयोजन किया गया है, और इन पत्थरों की दर्शन के लिए एक कुंड भी स्थापित किया गया है.

नाहरगढ़ फोर्ट में स्थित खजाना महल में रामसेतु के 7 अद्भूत तैरते पत्थरों को एक कुण्ड में स्थापित करने का निर्णय लिया गया है, जो कि हमेशा राम नाम के साथ तैरते रहते हैं. माणिक पत्थर के 13650 कैरेट के इस बेहद कीमती राम दरबार को भी संग्रहालय में प्रदर्शन के लिए स्थापित किया जाएगा.

 22 जनवरी को रामलल्ला की स्थापना के दिन, विशेष पूजा अर्चना की जाएगी. खजाना महल में रामसेतु के अद्भुत तैरते पत्थरों को छूकर, उनका पूजन करने से सीधे भगवान श्रीराम की मौजूदगी का अनुभव होगा.

म्यूजियम के फाउंडर डायरेक्टर अनूप श्रीवास्तव ने बताया कि लगभग 4 किलो का एक पत्थर मेरे पिताजी का 33 वर्ष पुराना संग्रह है जो वह अपनी माताजी के साथ जब रामेश्वरम यात्रा पर गए थे तब धनुषकोड़ी से एक पंडित से भेंट के रूप में लेकर आए थे. उनकी याद स्वरूप वह पत्थर तैर रहा है जो भगवान श्रीराम के पांव पड़े होते हैं और हमारे भाग्य की वज़ह से वह हमारे पास आ गया है. खजाना महल संभवत देश का पहला ऐसा म्यूजियम है जहां पर एक साथ 7 रामसेतु पत्थर के दर्शन करने का अनुभव होगा.

ये भी पढ़ें-

मुझे बहुत पीड़ा होती है जब कोई अज्ञानी, इतिहास से अनभिज्ञ, हलफनामा दे देते हैं कि राम काल्पनिक है- उपराष्ट्रपति धनखड़

Ram Mandir: पूर्व सीएम गहलोत का RSS और BJP पर तंज, शंकराचार्यों के राम मंदिर कार्यक्रम बहिष्कार को लेकर कही ये बात

Trending news