जयपुर नगर निगम हैरिटेजः शहर की अब 5400 गंदी गलियां होंगी साफ, 25 करोड रु. होंगे खर्च, 15 साल बाद शुरू हुआ काम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1506348

जयपुर नगर निगम हैरिटेजः शहर की अब 5400 गंदी गलियां होंगी साफ, 25 करोड रु. होंगे खर्च, 15 साल बाद शुरू हुआ काम

जयपुर नगर निगम हैरिटेज की गंदी गलियों को साफ करने काम एक नहीं दो नहीं पूरे 15 वर्ष बाद शुरू हो रहा है. इसके लिए 25 करोड़ रुपए की एक बड़ी योजना है. जिसके तहत जयपुर नगर निगम हैरिटेज की 5400 गंदी गलियों को साफ किया जाएगा.

जयपुर नगर निगम हैरिटेजः शहर की अब 5400 गंदी गलियां होंगी साफ,  25 करोड रु. होंगे खर्च, 15 साल बाद शुरू हुआ काम

Jaipur Municipal Corporation Heritage: जयपुर नगर निगम हैरिटेज आखिरकार नगर निगम हैरिटेज को गंदी गलियों की सफाई की याद आ ही गई. पन्द्रह साल बाद इन गलियों की सफाई का कार्य आज से शुरू किया गया. राज्य सरकार ने परकोटे की 5400 गंदी गलियों की सफाई के लिए पच्चीस करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत कर दिया था. अब जाकर नगर निगम हैरिटेज प्रशासन ने इन गलियों की सफाई का कामकाज शुरू करा दिया हैं. 

आज हैरिटेज नगर निगम महापौर मुनैश गुर्जर और किशनपोल विधायक अमीन कागजी ने वार्ड नं 65 से इन गलियों की सफाई के कार्य की औपचारिक शुरूआत की. शहर की गन्दी गलियों की सफाई और मरम्मत कार्य का शुभारंभ किया गया. इस दौरान के कई पार्षद मौजूद रहे. 

विधायक और महापौर ने कहा कि अब शहर वासियों को गन्दगी से निजात मिल सकेगी. इसके लिए सफाई की पर्याप्त निगरानी भी की जाएगी. ताकि गलियों को साफ करने में कोई कोताही नहीं बरती जा सके. मेयर मुनेश गुर्जर ने कहा की चारदीवारी की गंदी गलियों की बड़ी समस्या जल्द ही दूर होगी. हैरिटेज नगर निगम इन गलियों को सुदंर बनाने के लिए करीब 25 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे. 

दरअसल चारदीवारी क्षेत्र में चौकड़ी तोपखाना, चौकड़ी मादीखाना और चौकड़ी रामचन्द्रजी सहित अन्य चौकड़ियों में करीब 5400 गंदी गलियां है.यूनेस्को ने परकोटे को विश्व विरासत के किताब से नवाजा है. परकोटे में कई धरोहर हैं जिन्हें देखने के लिए हर साल हजारों सैलानी यहां पहुंचते हैं. लेकिन यहां कई गलियां ऐसी भी हैं जहां से गुजरना अपने आप में चुनौती से कम नहीं है. गंदगी और बदबू के कारण यहां रहने वालों का जीना दूभर हो जाता हैं.

Trending news