Jaipur news: RPF आईजी सतीजा पहुंचे दुर्गापुरा चौकी तो मचा हड़कंप,बैरक पर क्यों जताई चिंता?
Advertisement

Jaipur news: RPF आईजी सतीजा पहुंचे दुर्गापुरा चौकी तो मचा हड़कंप,बैरक पर क्यों जताई चिंता?

Jaipur news:  रेलवे सुरक्षा बल के आईजी ज्योति कुमार सतीजा और जयपुर कमांडेंट भवप्रीता सोनी के दुर्गापुरा चौकी पहुंचने पर हड़कंप मच गया.इस बीच बैरक की स्थिति देखकर नाराजगी जताई है.इसकी शिकायत इंजीनियरिंग विभाग से करने के लिए कहा.

 

RPF आईजी ज्योति ने किया औचक निरीक्षण,अचानक पहुंचे दुर्गापुरा चौकी.

Jaipur news: रेलवे सुरक्षा बल के आईजी ज्योति कुमार सतीजा और जयपुर कमांडेंट भवप्रीता सोनी के दुर्गापुरा स्टेशन पर पहुंचने से आज हड़कंप मच गया.सतीजा ने चौकी से पहले बैरक का मुआयना किया.बैरक में जब सतीजा को पता चला कि इसका निर्माण मात्र 2 साल पहले हुआ है, तो खराब हालत को देखकर सतीजा ने चिंता जताई. उन्होंने तुरंत ही इसकी शिकायत इंजीनियरिंग विभाग से करने के लिए कहा.

  टूटा गेट देखकर उन्होंने इसे बदलने के लिए कहा

बैरक के अंदर जाने के बाद साफ-सफाई की व्यवस्था देख खुश हुए. बाथरूम का टूटा गेट देखकर उन्होंने इसे बदलने के लिए कहा. साथ ही कहा कि बाथरूम के लिए गीजर, टब आदि की लोकल स्तर पर दिए जाने वाले फंड (इंप्रेस्ट) से खरीद की जाए.

 यात्रियों से अच्छा व्यवहार करेंगे

निरीक्षण के बाद उन्होंने अधिकारियों और जवानों के साथ बैठक की.जिसमें उन्होंने सभी से कहा कि अगर आप बैरक को अच्छा और साफ रखेंगे. तो आप अच्छे से ड्यूटी करेंगे. यात्रियों से अच्छा व्यवहार करेंगे.

ज्यादातर ट्रेनों का महज 2 से 3 मिनट का ही स्टॉपेज 

जब उन्हें पता चला कि ज्यादातर ट्रेनों का महज 2 से 3 मिनट का ही स्टॉपेज होता है. जिसके चलते कई बार यात्री ट्रेन में चढ़ते या उतरते समय हादसे का शिकार हो जाते हैं. इस पर सतीजा ने कहा कि ये गंभीर विषय है, वे इसे लेकर प्रिंसिपल सीओएम मदन देवड़ा और प्रिंसिपल सीसीएम नरसिंह से बात करेंगे और स्टेशन पर ट्रेनों की स्टॉपेज अवधि बढ़वाएंगे.

रिपोर्टर- काशीराम चौधरी

 

ये भी पढ़ें- Rajasthan High Court: राजस्थान हाईकोर्ट ने बेरोजगारों से जुड़े प्रकरण जताई नाराजगी, अदालत ने राज्यपाल को दिलाया ध्यान

 

Trending news