Jaipur news: छात्रावास में अधीक्षक की लापरवाही, निरीक्षण के दौरान अव्यवस्था पाए जाने पर निलंबित
Advertisement

Jaipur news: छात्रावास में अधीक्षक की लापरवाही, निरीक्षण के दौरान अव्यवस्था पाए जाने पर निलंबित

Jaipur today news: राजस्थान की राजधानी जयपुर के गांधी नगर में कन्या छात्रावास में अधीक्षक की लापरवाही के बाद उन्हें निलंबित कर दिया है. सामाजिक न्याय विभाग के सचिव समित शर्मा ने इस संबंध में आदेश दिए है. 

Jaipur news: छात्रावास में अधीक्षक की लापरवाही, निरीक्षण के दौरान अव्यवस्था पाए जाने पर निलंबित

Jaipur news: राजस्थान की राजधानी जयपुर के गांधी नगर में कन्या छात्रावास में अधीक्षक की लापरवाही के बाद उन्हें निलंबित कर दिया है. सामाजिक न्याय विभाग के सचिव समित शर्मा ने इस संबंध में आदेश दिए है. छात्रावास में उच्चाधिकारियों के औचक निरीक्षण के दौरान अव्यवस्था पाए जाने, राजकीय कार्य में लापरवाही बरतने और समय पर ड्यूटी पर नहीं आने के कारण अधीक्षक द्धितीय भगवती देवी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.
 सामाजिक न्याय विभाग के निदेशक समित शर्मा ने अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के एट्रोसिटी के लंबित मामलों को शीघ्र निस्तारित करने का निर्देश दिया. अंबेडकर भवन सभागार में विभागीय अधिकारियों और जिलाधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से विभागीय योजनाओं की प्रगति की मासिक समीक्षा की.

यह भी पढे़- Jaipur News: गणपति-श्रीश्याम ट्यूबवेल फर्म के मालिक गिरफ्तार, रिश्वत देते हुए गए पकड़े 

डॉ शर्मा ने छात्रावासों और आवासीय विद्यालयों में प्रवेश की बारीकी से समीक्षा की और अधिकारियों को शत प्रतिशत प्रवेश करने और 15 अगस्त तक शत प्रतिशत ज्वाइनिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने 30 अगस्त तक विभागीय छात्रावासो के स्टोर रूम को अनुपयोगी सामान से मुक्त करने के निर्देश दिए.

सभी 750 हॉस्टल्स और 35 आवासीय विद्यालयों में मैस को डायनिंग कम स्टडी रूम के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों छात्रावासों में मैस के सुधार के लिए ₹6 लाख प्रति हॉस्टल व्यय किए गए हैं और वहां पर डाइनिंग टेबल और चेयर रखी गई है.

 

साथ ही उन्होंने विद्या संबल योजना के तहत लगाए गए टीचर्स को डाइनिंग कम स्टडी कम लाइब्रेरी रूम में ही कक्षाएं संचालित करने के निर्देश भी दिए.छात्रवृति के लिए लंबित आवेदनों का निस्तारण करे और पेंडेंसी जीरो करे। उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के वार्षिक भौतिक सत्यापन से शेष रहे पेंशनरों का सत्यापन शीघ्र करावे.

Trending news