Jaipur News: बायो मेडिकल इक्विपमेंट की खरीद के साथ ही मेंटेनेंस की टाइमलाइन भी होगी तय- RMSCL नेहा गिरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2246737

Jaipur News: बायो मेडिकल इक्विपमेंट की खरीद के साथ ही मेंटेनेंस की टाइमलाइन भी होगी तय- RMSCL नेहा गिरी

Jaipur News: मेडिकल उपकरणों की मेंटेनेंस के लिए तय टाइमलाइन को लेकर RMSCL नेहा गिरी ने कहा कि अभी इक्वीमेंट्स के मेंटेनेंस का टाइम बहुत ज्यादा है. इसे 3 से 24 घंटे तक लाना है.

 

RMSCL Neha Giri

Rajasthan News: राजस्थान मेडिकल सर्विसेज कारपोरेशन की ओर से सर्किट हाउस के पास एक होटल में ''बायोमेडिकल इक्विपमेंट मैनेजमेंट प्रोग्राम बूस्ट: एलिवेटेड हॉस्पिटल सर्विसेज विद् सीमलेस रिपेयर एण्ड मेंटेनेंस एक्सीलेंस'' विषय पर नेशनल सिम्पोजियम का आयोजन किया गया. सिम्पोजियम की मुख्य अतिथि आरएमएससीएल एमडी नेहा गिरी रही.  

मेडिकल उपकरणों की मेंटेनेंस की टाइमलाइन हो कम- नेहा गिरी
आरएमएससीएल एमडी नेहा गिरी ने कहा कि कोई भी अस्पताल हो, मेडिकल एजुकेशन हो, सभी जगह मेडिकल उपकरणों की मेंटेनेंस के लिए एक फिक्स टाइमलाइन तय की हुई है. मेंटेनेंस को लेकर अभी काफी सुधार की आवश्यकता है. जो भी टाइम लाइन पर काम नहीं करता है उन कंपनियों पर कार्रवाई की जाती है. उन्होंने कहा कि अभी इक्वीमेंट्स के मेंटेनेंस का टाइम बहुत ज्यादा है. इसे 3 से 24 घंटे तक लाना है.
आरएमएससीएल एमडी नेहा गिरी ने कहा कि अभी प्रदेश में मेडिकल उपकरणों की सुधार के लिए काफी सुधार की आवश्यकता है. इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं. जल्द ही नए टेंडरों में उपकरणों की आपूर्ति के साथ ही उनके मेंटेनेंस के लिए भी टाइम लाइन तय की जाएगी.  

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद 
कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अतिरिक्त मिशन निदेशक अरुण गर्ग, आरयूएचएस के प्रधानाचार्य एवं नियंत्रक डॉ विनोद जोशी, एम्स जोधपुर के प्रोफेसर पंकज भारद्वाज, आरएमएससीएल की कार्यकारी निदेशक डॉ कल्पना व्यास मौजूद रहीं. सिम्पोजियम में देशभर से विभिन्न राज्यों के नोडल अधिकारी, बायोमेडिकल इंजीनियर एवं विषय विशेषज्ञ शामिल हुए. 

रिपोर्टर- भरत राज चौधरी

ये भी पढ़ें- RBSE Result 2024: इस दिन खत्म होगी इंतजार की घड़ी, जारी होंगे 10वीं-12वीं के रिजल्ट

Trending news