विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी की पहल पर होगा विधानसभा 'जनदर्शन', करना होगा यह काम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2253050

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी की पहल पर होगा विधानसभा 'जनदर्शन', करना होगा यह काम

Jaipur News: विधानसभा अध्यक्ष देवनानी ने कहा कि विधानसभा जनदर्शन कार्यक्रम के तहत आमजन का विधानसभा से जुडाव को बढ़ावा मिल सकेगा. राजस्थान शैली व विशिष्ट वास्तुकला का दिग्दर्शन कराने वाली विधानसभा की अनूठी ईमारत में देश-प्रदेश के आमजन शोधार्थी, पर्यटक और विद्यार्थी अब आसानी से भ्रमण कर सकेंगे.

vasudev devnani

Jaipur News: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी आज से राजस्थान विधानसभा जनदर्शन कार्यक्रम का आगाज़ करेंगे. विधानसभा अध्यक्ष देवनानी की पहल से अब आमजन विधानसभा को देख सकेंगे. आमजन सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक गेट नंबर 7 से आधार कार्ड दिखाकर विधानसभा में प्रवेश कर सकेंगे. देवनानी की इस पहल से आमजन विधानसभा के राजनैतिक आख्यान संग्रहालय को देख सकेंगे.

विधानसभा अध्यक्ष देवनानी ने कहा कि विधानसभा जनदर्शन कार्यक्रम के तहत आमजन का विधानसभा से जुडाव को बढ़ावा मिल सकेगा. राजस्थान शैली व विशिष्ट वास्तुकला का दिग्दर्शन कराने वाली विधानसभा की अनूठी ईमारत में देश-प्रदेश के आमजन शोधार्थी, पर्यटक और विद्यार्थी अब आसानी से भ्रमण कर सकेंगे.

जनता का विश्वास बनाये रखने का प्रयास
देवनानी ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र नागरिकों के सत्य, सहयोग, सहिष्णुता शांति एवं सामूहिक शक्ति का उत्साहपूर्ण उद्घोष है. इस लोकतांत्रिक व्यवस्था में जनता का विश्वास बना रहे, उसके लिए राज्य के सवोच्च सदन के रूप में राजस्थान विधान सभा निरंतर प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता के विश्वास को बनाये रखने के लिए उन्हें कार्यप्रणाली और अपने समृद्ध राजनीतिक इतिहास की जानकारी भी मिलें, इस हेतु राजस्थान विधान सभा द्वारा विधान सभा जनदर्शन कार्यक्रम शुरू किया गया है.

लोकतंत्र पर गर्व की अनुभूति करें आमजन
स्पीकर देवनानी ने कहा कि विधान सभा प्रदेश के करोड़ों नागरिकों के हितों का संरक्षण करने वाला सदन है. सदन और सदन में निर्मित संग्रहालय जनता भी देखें और अपने राजनीतिक इतिहास, महान राजनीतिज्ञों एवं लोकतंत्र पर गर्व की अनुभूति करने के उद्देश्य से विधान सभा जनदर्शन कार्यक्रम शुरू किया गया है.

महारानी महाविद्यालय की छात्राएं विधानसभा जनदर्शन करेंगी
विधानसभा अध्यक्ष देवनानी महारानी कॉलेज की 60 छात्राओं को शनिवार को राजस्थान विधानसभा के सदन, भवन और राजनैतिक आख्यान संग्रहालय को दिखायेंगे. देवनानी राजनीति शास्त्र की छात्राओं को राजनीति का पाठ भी पढ़ायेंगे.

पर्यटक गाईडस को दिखाया राजनैतिक आख्यान संग्रहालय
देश-प्रदेश के पर्यटकों को विभिन्न स्थलों को दिखाने वाले पर्यटक गाईडस को शुक्रवार को राजस्थान विधानसभा के राजनैतिक आख्यान संग्रहालय को दिखाया. विधानसभा के प्रमुख सचिव महावीर प्रसाद शर्मा ने पर्यटक गाईडस को विधानसभा और संग्रहालय की जानकारी दी. पर्यटक गाईडस से ज्यादा से ज्यादा पर्यटकों को विधानसभा के संग्रहालय को दिखाने के लिये चर्चा की गई.

Trending news