जयपुरराइट्स के लिए अपना घर खरीदने का सपना होगा सच, 20 साल बाद आ रही ऐसी स्कीम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1453213

जयपुरराइट्स के लिए अपना घर खरीदने का सपना होगा सच, 20 साल बाद आ रही ऐसी स्कीम

सालों से जयपुर में घनी आबादी के बीच स्वतंत्र आवास का सपना देख रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. राजस्थान हाउसिंग बोर्ड जयपुर के प्रताप नगर में अगले महीने हाउसिंग स्कीम लांच करने की तैयारी कर ली है.

जयपुरराइट्स के लिए अपना घर खरीदने का सपना होगा सच, 20 साल बाद आ रही ऐसी स्कीम

Jaipur News : सालों से जयपुर में घनी आबादी के बीच स्वतंत्र आवास का सपना देख रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. राजस्थान हाउसिंग बोर्ड जयपुर के प्रताप नगर में अगले महीने हाउसिंग स्कीम लांच करने की तैयारी कर ली है. इस स्कीम में तीन अलग-अलग साइज के 167 मकान लॉटरी के जरिए अलॉर्ट किए जाएंगे.

इंदिरा गांधी नगर जगतपुरा के बाद जयपुर में घनी आबादी के बीच ऐसी स्कीम करीब 20 साल बाद लांच हो रही है. हाउसिंग बोर्ड में आज हुई बोर्ड बैठक में मंत्री शांति धारीवाल ने इस स्कीम के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. हाऊसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा ने बताया कि दिसंबर में इस योजना को लांच करने की तैयारी है. इसकी अलॉर्टमेंट रेट अभी तय करना बाकी है.

उन्होंने बताया कि इसके लिए प्रताप नगर के राणा सांगा मार्ग पर 90 हजार वर्गमीटर जमीन चिह्नित की है, जिस पर स्वतंत्र आवास के अलावा मल्टी स्टोरी फ्लैट्स की स्कीम भी लेकर आएंगे. अरोड़ा ने बताया कि प्रताप नगर के सेक्टर 28 राणा सांगा मार्ग द्वारकापुरी सर्किल के सामने स्थित खाली जमीन पर बनाई जाने वाली इस स्कीम में 135, 112.50 और 98 वर्गमीटर भूखण्ड साइज के आवास होंगे. जो विला के रूप में बनाकर आवंटित किए जाएंगे. इसके अलावा यहां एक सेंट्रल पार्क और क्लब हाउस भी बनाया जाएगा. इसके अलावा इस योजना के पास ही 3 और 4 बीएचके के मल्टीस्टोरी फ्लेट्स की स्कीम भी प्रस्तावित की है, जिसमें कुल 224 फ्लैट्स होंगे.

ये भी पढ़ें...

मोरबी पुल हादसे को लेकर CM गहलोत का बयान- गुजरात की जनता एक बार कांग्रेस को मौका दे, अंतर पता चलेगा

शाहाबाद: चलते ट्रैक्टर के 2 टुकड़े, 1 हिस्सा रेंलिग के पार, दूसरा सड़क पर बिखर गया

Trending news