जयपुर-अलवर में ACB का एक्शन, 5 लाख रु. की रिश्वत लेते विधायक कांति मीणा के दो बेटे गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1365078

जयपुर-अलवर में ACB का एक्शन, 5 लाख रु. की रिश्वत लेते विधायक कांति मीणा के दो बेटे गिरफ्तार

एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर विशेष अनुसंधान इकाई, जयपुर द्वारा शुक्रवार देर रात जयपुर-अलवर में अलग-अलग जगहों पर एक साथ कार्रवाई की है. इसमें पंचायत समिति राजगढ़, अलवर में निर्माण कार्यों के बिलों के भुगतान में कमीशन के नाम पर 5 लाख रुपये की रिश्वत लेते बीडीओ समेत तीन दलाल को गिरफ्तार किया है. 

 

 जयपुर-अलवर में  ACB का एक्शन, 5 लाख रु. की रिश्वत लेते विधायक कांति मीणा के दो बेटे गिरफ्तार

Jaipur: एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर विशेष अनुसंधान इकाई, जयपुर द्वारा शुक्रवार देर रात जयपुर-अलवर में अलग-अलग  जगहों पर एक साथ कार्रवाई करते हुए नेतराम ब्लॉक विकास अधिकारी, पं.स. राजगढ़ अलवर, मध्यस्थ विधायक कांति मीणा के बेटे लोकेश मीणा दूसरे बेटे कृष्णकांत मीणा और महिला प्रधान के बेटे जयप्रताप सिंह को परिवादी से 5 लाख रुपये रिश्वत राशि लेने के प्रकरण में गिरफ्तार किया है. दलालों में विधायक के दो बेटे भी शामिल हैं. 

 9 लाख की रिश्वत राशि मांग कर परेशान करता था
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि एसीबी की विशेष अनुसंधान इकाई, जयपुर को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसकी फर्म द्वारा पं.स. राजगढ़ क्षेत्र में ट्यूबवेल खुदाई के किए गए कार्यों के बकाया 14 लाख के बिलों के भुगतान करवाने में कमीशन के रूप में दलाल लोकेश मीणा (विधायक पुत्र),  जयप्रताप सिंह द्वारा नेतराम ब्लॉक विकास अधिकारी, पं.स. राजगढ जिला अलवर के नाम पर परिवादी से 9 लाख रुपये रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है.

रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया 
इस शिकायत पर एसीबी जयपुर के उपमहानिरीक्षक पुलिस सवाई सिंह गोदारा के सुपरवीजन में एसीबी विशेष अनुसंधान इकाई, जयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह शेखावत के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया. देर रात उप अधीक्षक पुलिस परमेश्वर लाल और एसीबी की विभिन्न टीम द्वारा जयपुर-अलवर में एक साथ ट्रेप कार्रवाई करते हुए आरोपी मध्यस्थ विधायक पुत्र लोकेश मीणा के कहने पर जयपुर में मध्यस्थ के सगे भाई कृष्णकांत मीणा को परिवादी से 5 लाख रुपये की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

रिश्वत के रूप में 20 हजार रुपये वसूल कर लिये गए थे
प्रकरण में एसीबी की तीन अलग-अलग टीमों द्वारा आरोपी नेतराम ब्लॉक विकास अधिकारी, पं.स. राजगढ़ जिला अलवर मध्यस्थ लोकेश मीणा और जयप्रताप सिंह को भी गिरफ्तार किया है. शिकायत के सत्यापन के दौरान आरोपी जयप्रताप सिंह द्वारा परिवादी से रिश्वत के रूप में 20 हजार रुपये वसूल कर लिये गये थे. एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस दिनेश एमएन के निर्देशन में आरोपियों से पूछताछ जारी है, एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- बाड़मेर: सड़क पार करते समय ट्रक ने 8 वर्षीय मासूम बच्ची को कुचला, मौके पर हुई मौत​

 

Trending news