लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने जयपुर के दो नामी डॉक्टर को दी धमकी, काली शूटर की गिरफ्तार गर्लफ्रेंड कर रही थी चुनाव लड़ने की तैयारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1871312

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने जयपुर के दो नामी डॉक्टर को दी धमकी, काली शूटर की गिरफ्तार गर्लफ्रेंड कर रही थी चुनाव लड़ने की तैयारी

Lawrence Bishnoi gang News: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर जयपुर के दो डॉक्टर्स से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक महिला सहित 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने जयपुर के दो नामी डॉक्टर को दी धमकी, काली शूटर की गिरफ्तार गर्लफ्रेंड कर रही थी चुनाव लड़ने की तैयारी

Lawrence Bishnoi gang arrest: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर जयपुर के दो डॉक्टर्स से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक महिला सहित 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इस पूरे मामले को सुलझाना जयपुर पुलिस के लिए एक बड़ा चैलेंज था क्योंकि जयपुर पुलिस के पास महज वही व्हाट्सएप नंबर थे जिनके जरिए इंग्लैंड और अमेरिका से कॉल करके जयपुर के दो डॉक्टर्स से रंगदारी मांगी गई थी.

 जयपुर के दो डॉक्टर्स से मांगी थी रंगदारी 

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के द्वारा रंगदारी मांगने को लेकर डॉ. श्याम सुंदर अग्रवाल ने बजाज नगर थाने में और डॉ. सुनीत शाह ने जवाहर सर्किल थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई. पुलिस ने मामला दर्ज होने के बाद तकरीबन 25 दिन तक देश की विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों से संपर्क व समन्वय स्थापित कर इंटेलिजेंस इनपुट हासिल किया और अपराधिक गैंग्स के नेटवर्क से संबंधित गोपनीय जानकारी हासिल की. इसके बाद पुलिस ने प्रकरण में कार्रवाई करते हुए दोनों डॉक्टर के नंबर लॉरेंस गैंग के गुर्गों को उपलब्ध कराने वाली खुशबू चेलानी उर्फ खुशी चेलानी, रविंद्र सिंह उर्फ काली शूटर, राहुल उर्फ मिनी पेट्रोल और हर्ष भादू को गिरफ्तार किया.

लॉरेंस गैंग के लेडी गुर्गा लड़ना चाहती थी चुनाव

गिरफ्तार की गई महिला खुशी चेलानी पार्षद और मेयर का चुनाव लड़ना चाहती थी जिसके लिए उसे रुपयों की आवश्यकता थी. खुशी काफी लंबे समय से इंस्टाग्राम के जरिए पटियाला जेल में बंद रविंद्र सिंह उर्फ काली शूटर के संपर्क में थी. खुशी ने दोनों डॉक्टर्स के नंबर लॉरेंस गैंग के काली शूटर को उपलब्ध कराए.

तार इंग्लैंड और अमेरिका तक जुड़े

काली ने गैंग के अमेरिका और इंग्लैंड में मौजूद अपने साथियों को नंबर उपलब्ध करा दोनों डॉक्टर्स को फोन कर 1 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी. रुपए नहीं देने पर काली ने राहुल उर्फ मिनी पेट्रोल को जयपुर जाकर डॉक्टर्स पर फायरिंग करने के लिए कहा. मिनी पेट्रोल अपने साथी हर्ष भादू और एक अन्य साथी के साथ जयपुर आया, लेकिन निर्देश नहीं मिलने पर फायरिंग किए बना वापस संगरिया चला गया. इस दौरान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, वहीं प्रकरण में फरार एक अन्य बदमाश की तलाश जारी है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान से भगाकर लड़की का यूपी में किया दुष्कर्म, अब मिली ऐसी सजा कि जिंदगी भर पछताएगा

जयपुर पुलिस ने प्रकरण में त्वरित कार्रवाई करते हुए एक बड़ी कामयाबी हासिल की और विदेश से इस पूरे मामले का लिंक निकलते हुए जयपुर में मौजूद बदमाशों तक पहुंची. वहीं लॉरेंस बिश्नोई गैंग के अमेरिका और इंग्लैंड में बैठे जिन बदमाशों का इस प्रकरण से लिंक सामने आया है. उनको गिरफ्तार करने की कवायद भी जयपुर पुलिस ने शुरू कर दी है. विदेश से बदमाशों को भारत लाने की जो प्रक्रिया होती है उसे शुरू कर दिया गया है.

Reporter- Vinay Pant

Trending news