Rajasthan live News: सलमान खान को लेकर विश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का बड़ा बयान,कहा-सलमान खान को माफ....
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2245796

Rajasthan live News: सलमान खान को लेकर विश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का बड़ा बयान,कहा-सलमान खान को माफ....

Rajasthan Taza Khabar Live: राजस्थानवासियों के लिए सोमवार की सुबह डराने वाली खबर लेकर आई. राजधानी जयपुर के 3-4 नामी स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, वहीं, किसान आंदोलन के कारण रेल यातायात प्रभावित रहेगा. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 13 may 2024: राजस्थान के पुलिस महकमें में सुबह से हड़कंप मच गया है. दर्सल, 3-4 नामी स्कूलों को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. वहीं, जयपुर जेके लोन अस्पताल के ब्लड बैंक से प्लाज्मा चुराने के मामले में गिरफ्तार आरोपी किशन सहाय कटारिया से पूछताछ जारी हैं. राजस्थान की हर छोटी-बड़ी खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़ते रहिए ZEE Rajasthan का Live Blog.

 

13 May 2024
19:23 PM

सांगानेर थाना इलाके में हुआ डबल मर्डर
दादी और मासूम पोते की निर्मम हत्या
60 वर्षीया बुजुर्ग महिला और 6 साल के पोते की हत्या कर
हत्यारों ने शव को खाली प्लॉट में फेंका
स्थानीय लोगों ने दी पुलिस को सूचना
मौके पर पहुँचे DCP कावेन्द्र सागर
FSL टीम को भी बुलाया गया मौके पर
धारदार हथियार से की गई है दादी–पोते की निर्मम हत्या

18:22 PM

 निम्बाहेड़ा 11 टन से अधिक खेर की लकड़ी जब्त, लकड़ी परिवहन करते ट्रक को भी किया जब्त, हरियाणा निवासी दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, ढोरिया-लसडावन रोड़ पर नाकाबन्दी के दौरान सदर थाना पुलिस ने कारवाई को दिया अंजाम.

17:50 PM

जयपुर
करधनी थाना इलाके में सामने आया यूपीएससी क्लियर करने के लिए
पत्नी द्वारा पति पर तलाक देने का दबाव बनाने का मामला 
वर्ष 2023 में प्रतापगढ़ में हुआ था परिवादी का विवाह 
विवाह के 1 साल बाद पत्नी ने यूपीएससी क्लियर करने के लिए की तलाक की मांग
परिवादी ने लगाए पत्नी पर झूठे केस में फसाने की धमकी देने के आरोप
परिवादी ने कोर्ट के इस्तगासे के जरिए करवाया करधनी थाने में मामला दर्ज
मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

17:16 PM

प्रतापगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ कई जगहों पर हो रही बारिश, अरनोद, पीपलखूंट उपखंड में मूसलाधार हो रही बारिश, सुबह से तपन के बाद शाम को हुई बारिश, कई जगहों पर बारिश के साथ चने के आकार के गिरे ओले.

16:56 PM

राजस्थान की राजधानी जयपुर में बम ब्लास्ट की 16 वीं बरसी मनाई गई.इस मौके पर महल और दिया मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से संतोकबा दुर्लभजी अस्पताल में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया.रक्तदान शिविर में उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने भाग लेकर रक्तदाताओं का हौसला अफजाई की. या कुमारी ने कहा कि रक्तदान महादान है आपके रक्त से किसी की जान बचाई जा सकती है.दि पैलेस स्कूल की छात्रा महक और दिया सहित जयपुर बम ब्लास्ट में जान गंवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की.इस दौरान मौजूद लोगों ने भी जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी.

16:51 PM

सलमान खान को लेकर विश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का बड़ा बयान-------

वर्ष 1998 से बहुचर्चित सलमान हिरण शिकार मामला
अखिल भारतीय विश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेन्द्र बुडिया का बयान
सलमान खान को माफ कर सकता विश्नोई समाज
यदि सलमान खान यहा आकर अपनी गलती स्वीकार कर मांगे माफी
सलमान माफी मांगते है तो समाज के प्रबुद्धजन बैठक कर ले सकते है माफी पर निर्णय
विश्नोई समाज के नियमों में क्षमा दान को लेकर भी है प्रावधान
लेकिन सलमान को मांगनी होगी यहा आकर माफी

15:59 PM

जींस पहनकर आने वाले कर्मचारियों को मुख्य सचिव ने घर भेजा

आज जलदाय विभाग में मुख्य सचिव सुधांश पंत के औचक निरीक्षण से हलचल तेज हो गई.सीएस पंत केवल 10 मिनट के लिए अचानक जलदाय विभाग के मुख्यालय पहुंचे.सीएस के निरीक्षण के दौरान 10-12 कर्मचारी जीन्स में दफ्तर पहुंचे थे,ये देख सीएस ने कर्मचारियों को वापस घर भेजकर फॉर्मल ड्रेस पहनने के निर्देश दिए.मुख्य सचिव ने सभी विभागों में फॉर्मल ड्रेस पहनने के निर्देश दिए थे,लेकिन इसके बावजूद भी जलदाय विभाग में कर्मचारी जीन्स पहनकर आए थे.वहीं ई-फाईलिंग को लेकर भी मुख्य सचिव ने निर्देश दिए.मुख्य सचिव के निरीक्षण के दौरान बिजली गुल हो गई थी.

15:55 PM

जयपुर राजधानी के स्कूल्स को ईमेल भेज बम से उड़ाने की धमकी देने का मामला, अब तक 56 स्कूल्स को प्राप्त हुए धमकी भरे ईमेल, आधे से ज्यादा स्कूल्स में सर्च हो चुका पूरा, अन्य स्कूल्स में अभी भी सर्च अभियान जारी, जयपुर पुलिस की आमजन से पैनिक नहीं होने की अपील, अब तक की तलाशी में नहीं हुई ,कोई भी संदिग्ध वस्तु बरामद.

15:37 PM

जयपुर आरटीई के लिए निकली लॉटरी
शिक्षा संकुल में निकाली गई लॉटरी, शिक्षा सचिव कृष्ण कुणाल ने निकाली लॉटरी, दस मई तक लिए जा चुके है आवेदन, 3 लाख के करीब आए है आवेदन, निजी स्कूलों की 25 फीसदी सीटों पर मिलना है प्रवेश, प्रदेश की लगभग 33 हजार स्कूलों में होगा निःशुल्क प्रवेश.

15:12 PM

जयपुर 
प्रदीप सोनी विश्वकर्मा SHO राजेंद्र कुमार शर्मा को मिली बड़ी सफलता हाइवे पर पिकअप चालक के साथ हुई लूट का किया खुलासा लूट के मामले में 3 आरोपियों को बापर्दा किया गिरफ्तार 9 मई को आरोपियों ने वारदात को दिया था अंजाम लूटी गई राशि, मोबाइल भी आरोपियों से की बरामद डीसीपी वेस्ट अमित बुडानिया के नेतृत्व में हुई कार्रवाई.

15:10 PM

Phalodi News: MPS स्कूल में बम की सूचना पास में गैस गोदाम. माहेश्वरी पब्लिक स्कूल बंबाला में बम धमाके की सूचना. स्कूल के बगल वाली बिल्डिंग में आयोजित हो रही परीक्षा. महेश्वरी पीजी कॉलेज में दी जा रही छात्रों की परीक्षा. कॉलेज में वेब डेवलपमेंट का पेपर दे रहे विद्यार्थी. पहले पुलिसकर्मियों ने रोका लेकिन बाद में दी परीक्षा की अनुमति. फिलहाल स्कूल में बम निरोधक दस्ता नहीं पहुंचा mps बंबाला. पुलिस कर्मियों और सिविल डिफेंस ने ही कर ली जांच की खानापूर्ति. स्कूल के सामने रसोई गैस सिलेंडर कंपनी का भी गोदाम है.

14:32 PM

Phalodi News: तेज अंधड़ से बाप उपखंड के विद्युत तंत्र को भारी नुकसान. आकलन आया सामने. बाप उपखंड क्षेत्र के करीब 275 से अधिक विद्युत पोल के साथ 30 ट्रांसफार्मर हुए धराशाई. विद्युत विभाग को करोड़ों का नुकसान. शनिवार को आए तेज अंधड़ से ज्यादातर इलाकों में ठप हुई विद्युत व्यवस्था को किया गया बहाल. बाकी क्षेत्रों में चल रहा युद्ध स्तर पर कार्य. जल्द ही पूरे क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था की जाएगी सुचारू. बाप विद्युत विभाग के महेश बोहरा ने दी जानकारी. 

 

14:17 PM

Jaipur News: राजधानी के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी देने का मामला. पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ का बयान. सुबह 4 बजे आया था स्कूलों में मेल. राजधानी के 44 स्कूलों को भेजा गया धमकी भरा मेल. सभी स्कूलों में जयपुर पुलिस, बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वायड सहित अन्य जांच एजेंसियां चला रही सर्च ऑपरेशन. शहर के लोगों को डरने की नहीं है जरुरत. पुलिस लगातार कर रही है मामले की जांच.

13:15 PM

Dausa News: केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक पहुंचे मेहंदीपुर बालाजी धाम. श्री बालाजी महाराज के किए दर्शन. गर्भगृह में बैठकर की विशेष पूजा-अर्चना. भगवान को अर्पित किया चाँदी का छत्र. भैरव बाबा व प्रेतराज सरकार के ढोक लगाकर देश की खुशहाली की प्रार्थना. मंदिर ट्रस्ट पदाधिकारियों ने की अगवानी. रामनामी दुपट्टा पहनाकर किया स्वागत. डिप्टी एसपी दीपक मीना, SHO गौरव प्रधान के नेतृत्व में सुरक्षा के रहे पुख्ता बंदोबस्त.

12:40 PM

Dudu News: IAS प्रकाश राजपुरोहित ने किया जिला कलेक्टर का पदभार ग्रहण. पूर्व कलेक्टर हनुमान मल ढाका के APO होने से हुआ था पद खाली. राजपुरोहित को दिया गया दूदू जिले का अतिरिक्त भार. राजपुरोहित ने कहा- आचार संहिता के बाद सरकार की योजनाओं को देंगे गति. इस दौरान ADM गोपाल परिहार, ASP शिव लाल बैरवा भी रहे मौजूद. 

 

11:50 AM

Jaipur Bomb Threat: राजधानी के स्कूलों को धमकी भरा मेल भेजने का मामला. अब तक राजधानी के 16 नाम स्कूलों को भेजा गया धमकी भरा मेल. कमिश्नरेट के नॉर्थ जिले में 6 स्कूल, वेस्ट जिले में पांच स्कूल और ईस्ट व साउथ के करीब पांच स्कूलों को दी गई धमकी. सभी स्कूलों को सुबह तकरीबन 4 बजे एक साथ मेल भेज कर दी गई धमकी. सभी स्कूलों में चलाया जा रहा सघन चेकिंग अभियान.

11:21 AM

Cbse Class 12th Result 2024: 
12th सीबीएसई का परिणाम जारी, विज्ञान विषय का परिणाम किया जारी, सीबीएसई बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर जारी किया परिणाम, एडमिट कार्ड पर दिए गए रोल नंबर से निकाल सकते हैं परिणाम.

11:08 AM

Jaipur Schools Bomb Threat Update:

स्कूलों में धमाकों की धमकी के ई-मेल का मामला.
instrumenttt@inbox.ru से भेजा गया ई-मेल. 
दिल्ली के स्कूलों में भी mail.ru सर्वर का हुआ इस्तेमाल.
राजस्थान के स्कूलों में धमकी भी mail.ru सर्वर से ही.
रूस का बताया जाता है mail.ru सर्वर.

10:43 AM

Jaipur News: जयपुर के स्कूलों बम धमाकों की धमकी का मामला. धमकी मिलने वाले अधिकांश स्कूलों ने की छुट्टी. जयश्री पेड़ीवाल इन्टरनेशनल में छुट्टी जबकि चित्रकूट ब्रांच में नहीं मिली कोई धमकी. चित्रकूट ब्रांच ने दी पुलिस को सूचना. अगर कोई परिजन बच्चों को लेने आएंगे स्कूल तो उन्हें दे दी जाएगी छुट्टी, हालांकि स्कूल रहेगा रेग्यूलर. प्रिंसिपल मधु मैनी ने दी जानकारी

10:21 AM

Udaipur News: परिवहन विभाग के गार्ड की गुंडागर्दी. गार्ड ने किया कार सवार महिला प्रोफेसर से दुर्व्यवहार, प्रोसेसर ने गार्ड पर कार में घुसकर धमकाते हुए पैसे मांगने का लगाया आरोप, पैसे नहीं देने पर महिला प्रोफेसर के विश्वविद्यालय पहुंचा गार्ड, जोर जबरदस्ती गाड़ी लेकर हुआ फरार, प्रोफेसर ने सुखेर थाना पुलिस को दी जानकारी, मामला बढ़ता देख गार्ड ने बुलाये विभाहीय अधिकारी, बिना कानूनी कार्रवाई किए गाड़ी ले जाने पर आक्रोश, मेडिकल कॉलेज के प्रबंधक की ओर से दी गई रिपोर्ट, पुलिस जांच में जुटी.

10:13 AM

Banswara 
नीट- यूजी नकल मामला, गुजरात पुलिस ने बांसवाड़ा में की कार्रवाई, मामले के मास्टरमाइंड समेत दो लोगों को किया गिरफ्तार.

10:01 AM

Bhilwara: भीषण गर्मी में गहराने लगा पेयजल संकट. फिर सड़क पर प्रदर्शन को मजबूर हुई महिलाएं, सांगानेरी गेट क्षेत्र में लम्बे समय से बनी पानी की समस्या, कई बार क्षेत्रवासी कर चुके प्यास बुझाने के लिए आंदोलन, एक बार फिर महिलाओं ने सड़क मार्ग किया जाम, सुभाष नगर पुलिस मौके पर पहुंची, समझाइश के प्रयास जारी.

09:53 AM

जयपुर सीरियल बम ब्लास्ट के 16वीं बरसी पर राजधानी के कई स्कूलों को बम से उड़ने की धमकी भरा मेल. धीरे-धीरे बढ़ रही स्कूलों की संख्या. कई स्कूल ने चेक नहीं की थी मेल आईडी. अब मेल आईडी चेक करने पर पता चल रहा कि उनके स्कूल को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है. करतारपुर स्थित एक निजी स्कूल को भी मिली बम से उड़ाने की धमकी. कई स्कूलों में अब पुलिस पहुंचेगी और सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा.

09:43 AM

स्कूलों के बम से उड़ाने का मामला. स्कूलों को करवाया जा रहा खाली. जिन स्कूलों में चल रही क्लासेज, उन स्कूलों के बच्चो को घर भेजा जा रहा. 

09:41 AM

Jaipur 
किसान आंदोलन के कारण रेल यातायात प्रभावित. अम्बाला मण्डल के शंभू स्टेशन पर चल रहा किसान आंदोलन, 14888 बाड़मेर-ऋषिकेश एक्सप्रेस आज आंशिक रद्द, बठिण्डा स्टेशन तक चलेगी, आगे ऋषिकेश के लिए रहेगी रद्द.

09:38 AM

Jaipur 
चारधाम यात्रा पर गए कई प्रदेशवासी फंसे जाम में. गंगोत्री जाने वाले यात्री फंसे कई किमी लंबे जाम में, इनमें रोडवेज के भी कई अधिकारी-कर्मचारी शामिल, गंगोत्री जाने वाले मार्ग पर लग रहा लंबा जाम, उत्तरकाशी से आगे वाहनों का कई किमी लंबा जाम.

09:36 AM

राजधानी जयपुर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. राजधानी के तीन से चार नामी स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. ईमेल कर दी गई बम से उड़ाने की धमकी. स्कूल प्रशासन की सूचना पर मौके पर पुलिस के अधिकारी पहुंचे हैं. तमाम स्कूलों में बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड टीम सघन सर्चिंग अभियान चला रही है. एहतियात के तौर पर कई स्कूलों ने बच्चों की छुट्टी की. एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर कुंवर राष्ट्रदीप के नेतृत्व में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

 

Trending news