Rajasthan Live News : बढ़ते तापमान का असर,धोलपुर के स्कूलों को छुट्टियों के आदेश..,पढ़ें बढ़ी खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2237677

Rajasthan Live News : बढ़ते तापमान का असर,धोलपुर के स्कूलों को छुट्टियों के आदेश..,पढ़ें बढ़ी खबरें

Rajasthan live News, 7 may 2024: राजस्थान के लिए आज का दिन अहम है. राजधानी जयपुर में जहां 50 से ज्यादा कॉलोनियों में बिजली कटौती होगी, तो वहीं, महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों के लिए आवेदन आज से शुरू  हो रहे हैं. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 7 may 2024: आज का दिन राजस्थान के लिए खास है. आज राजस्थान के अलग-अलग जिलों में मिलावटखोरों पर धावा बोला जा सकता है. राजस्थान बस अड्डा विकास प्राधिकरण अजमेर रोड पर बस स्टैंड शुरू करेगा. जयपुर में जहां 50 से ज्यादा कॉलोनियों में बिजली कटौती होगी. राजस्थान की हर छोटी-बड़ी खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़ते रहिए ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

07 May 2024
20:31 PM

fallback
धौलपुर में स्कूलों की छुट्टियां की गई
कक्षा एक से आठ तक के बच्चों की रहेगी छुट्टियां
8,9 मई की छुट्टियों के आदेश किए जारी
जिला कलेक्टर ने जारी किए आदेश
गर्मी और लू ताप के अलर्ट पर स्टूडेंट के स्वास्थ्य हित में जारी किए आदेश

 

17:48 PM

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 3:  11 राज्यों की 93 सीट पर वोटिंग जारी
शाम 5 बजे तक 50.71% वोटिंग 
असम में शाम 5 बजे तक 74.86% वोटिंग 
बिहार में शाम 5 बजे तक 56.01% वोटिंग 
छत्तीसगढ़ में शाम 5 बजे तक 66.87% वोटिंग 
दादरा-नगर हवेली में शाम 5 बजे तक 65.23% वोटिंग 
गोवा में शाम 5 बजे तक 72.52% वोटिंग 
गुजरात में शाम 5 बजे तक 55.22% वोटिंग 
कर्नाटक में शाम 5 बजे तक 66.05% वोटिंग 
मध्य प्रदेश में शाम 5 बजे तक 62.28% वोटिंग 
महाराष्ट्र में 5 बजे तक 53.40% वोटिंग 
UP में शाम 5 बजे तक 55.13% वोटिंग 
प. बंगाल में शाम 5 बजे तक  73.93% वोटिंग

17:01 PM

ACB मुख्यालय से इस वक्त की बड़ी खबर 
एक RAS अधिकारी ने तीन दलालों के माध्यम से मांगी 12.50 लाख रुपए की रिश्वत
तत्कालीन उपखंड अधिकारी कोटकासिम रामकिशोर मीणा ने दलाल
ज्ञानीराम बाबा, विक्रम सिंह और राजाराम के मार्फत मांगी रिश्वत 
रेवेन्यू वाद में फैसला परिवादी के पक्ष में करने की एवज में मांगी गई रिश्वत
परिवादी ने की ACB मुख्यालय में इसकी शिकायत 
सत्यापन के दौरान सही पाया गया मामला 
आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत दर्ज हुआ मामला 

15:43 PM

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 3: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान
11 राज्यों की 93 सीटों पर वोटिंग जारी 
शाम 5 बजे तक 60.19 % हुई वोटिंग

15:12 PM

जोधपुर: बजरी लीज ऑक्शन से हटी रोक, राजस्थान हाई कोर्ट ने लगाई गई रोक को हटाया, जस्टिस डॉ नूपुर पार्टी की कोर्ट में हुई सुनवाई, इको सेफ इंफ्रा प्रोजेक्ट व अरावली रिसोर्सेस LLP की थी याचिका सुनवाई के बाद याचिकाओं को कर दिया गया खारिज, बीड की शर्तों को हाई कोर्ट में दी थी चुनौती सरकार की ओर से अतिरिक्त महाधिवक्ता महावीर बिश्नोई ने रखा पक्ष राज्य सरकार को याचिकाएं खारिज होने से मिली बड़ी राहत.

 

13:21 PM

जयपुर न्यूज: हीरापुरा में नया बस स्टैंड बनकर तैयार
Jaipur News:
8 साल बाद जयपुर में शुरू होगा नया बस स्टैंड.अजमेर रोड पर हीरापुरा में नया बस स्टैंड बनकर तैयार.अगस्त 2016 में जेडीए ने 46565 वर्गमीटर जमीन आवंटित की है, पीपीपी मोड पर बनना था,लेकिन निजी कंपनियों ने रुचि नहीं दिखाई. जून 2018 में RSBTDA ने 60 करोड़  रुपए से बस स्टैंड निर्माण का प्रस्ताव भेजा लेकिन वित्त विभाग ने खारिज किया प्रस्ताव.बस स्टैंड निर्माण की अनुमति नहीं दी,कहा-यह आपका काम नहीं. फिर जेडीए ने यहां साढ़े 5 करोड़ रुपए से जरुरी इन्फ्रास्ट्रक्चर खड़ा किया.फिलहाल यहां केवल एक ही प्लेटफार्म बनाया गया.एक साथ करीब डेढ़ दर्जन बसें हो सकेंगी प्लेटफार्म से संचालित.बची हुई जमीन पर बाद में अतिरिक्त प्लेटफार्म बनाया जाना संभव.यात्रियों के लिए पेयजल,शौचालय,पार्किंग की मूलभूत सुविधाएं बनाई.

13:19 PM

Jaipur News: जयपुर से बड़ी खबर है, एसआई भर्ती 2021 पेपर लीक से जुड़े मामले पर 12 आरोपियों को रिहा करने के खिलाफ हाइकोर्ट में अपील से जुड़ा मामले में अपडेट है. राज्य सरकार की अपील पर आज बहस अधूरी रही. जस्टिस सुदेश बंसल ने मामले की सुनवाई कल रखी है.

12:34 PM

Jaipur 
झालाना के जंगल से बाहर आया एक लेपर्ड, एक फैक्ट्री में घुसकर कर्मचारी को किया घायल, मालवीय नगर इंडस्ट्रियल एरिया में देखा गया लेपर्ड.

11:56 AM

Jaipur: शहर में अपहरण कर फिरौती मांगने वाले गिरोह का खुलासा

5 शातिर बदमाशों को भांकरोटा थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार, डीसीपी वेस्ट अमित कुमार के निर्देशन में हुई कार्रवाई, आरोपियों से 7 मोबाइल फोन और एक कार बरामद, आरोपियों ने करणी विहार, प्रताप नगर, बगरू सहित, अन्य थाना इलाकों में वारदातों को अंजाम देना कबूला, गत दिन पूर्व एक व्यक्ति का अपहरण कर बदमाशों ने पीड़ित के परिजनों से ली थी 50 हजार रुपए की रंगदारी, गिरफ्त में आए बदमाशों से पूछताछ जारी

09:59 AM

Jodhpur 
फलोदी: भारी मात्रा में पुलिस ने की अवैध शराब जब्त.आरोपी ओम सिंह निवासी चंपावत नगर कुशलावा के खिलाफ पुलिस ने किया आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज, आरोपी के कब्जे से 27 बीयर बोतल, 37 विभिन्न ब्रांड की अंग्रेजी शराब बोतल और 26 देशी ढोला मारू बोतल को पुलिस ने किया जब्त, सांगीदास कुआं क्षेत्र स्थित फलोदी थाना मय जाब्ता टीम की कार्रवाई

09:58 AM

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग आज, 11 राज्यों में 93 सीटों पर आज होगा मतदान.

09:38 AM

Banswara: शहर में लगातार बड़ रहे कुत्तों के हमले. शहर की नई आबादी क्षेत्र में कुत्ते ने लोगो पर किया हमला, 12 लोगो को कुत्ते ने काटा, 2 जनें हुए गंभीर घायल, एक महिला के हाथ पर पांच टांके लगे, नगर परिषद नही दे रहा इस और ध्यान, अबतक इन कुत्तों को पकड़ने के लिए नही उठाया कोई कदम.

 

09:37 AM

महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों के लिए आवेदन आज से शुरू . नोटिस बोर्ड पर लगेगी खाली सीटों की जानकारी, 12 मई तक होंगे ऑनलाइन आवेदन, नर्सरी व पहली कक्षा के लिए शुरू किए ऑनलाइन आवेदन, खाली सीटों से ज्यादा आवेदन आने पर निकाली जाएगी लॉटरी, 14 मई को प्रवेश प्रकिया के लिए निकाली जाएगी लॉटरी

09:36 AM

जयपुर जंक्शन पर निर्माण कार्य के चलते 6 ट्रेनें स्थाई रूप से अगले सवा 2 माह के लिए रहेंगी रद्द. 20 से अधिक ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित.

 

09:36 AM

भक्तों की कम आवाजाही और छोटे मंदिरों के साथ ही भगवान की सेवा-पूजा करने वाले देशभर के पुजारी और पुरोहितों को भी सामाजिक सुरक्षा के दायरे में लाने के लिए केंद्र सरकार ने पहल की है. श्रम और रोजगार मंत्रालय की इस योजना (ई—श्रम कार्ड) के पात्र आवेदकों को केंद्र सरकार की 15 से अधिक योजनाओं का लाभ भी मिल रहा है. साथ ही 60 वर्ष की आयु पूरी होने के बाद पेंशन भी मिलेगी.

 

09:36 AM

पश्चिम बंगाल के - मालदा उत्तर, मालदा दक्षिण, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद , उत्तर प्रदेश के संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली में, मध्य प्रदेश की  मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल सीट  वोटिंग हो रही है.

09:35 AM

लोकसभा चुनाव के दो चरण के मतदान हो चुके हैं और तीसरे चरण के लिए मंगलवार को वोट डाले जाएंगे. आज 12 राज्यों की 94 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे, बिहार की 5, मध्य प्रदेश की 9, असम की 4, छत्तीसगढ़ की 7, कर्नाटक की 14, गोवा की 2, गुजरात की 25, महाराष्ट्र की 11, उत्तर प्रदेश की 10, पश्चिम बंगाल की 4, दादर नगर हवेली और दमन एवं द्वीप की 2 सीट पर होगा मतदान.

 

Trending news