मुख्तार अब्बास नकवी ने PM मोदी से मिलकर मंत्री पद से दिया इस्तीफा, जानें वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1247063

मुख्तार अब्बास नकवी ने PM मोदी से मिलकर मंत्री पद से दिया इस्तीफा, जानें वजह

 मोदी सरकार-2 में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अपना इस्तीफा दे दिया है.   प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के बाद मुख्तार अब्बास नकवी ने केन्द्रीय मंत्रिमण्डल से इस्तीफा दिया है.वे राज्यसभा के सदस्य हैं और उनका कार्यकाल 7 जुलाई (गुरुवार) को समाप्त हो

मुख्तार अब्बास नकवी ने PM मोदी से मिलकर मंत्री पद से दिया इस्तीफा, जानें वजह

Jaipur: मोदी सरकार-2 में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अपना इस्तीफा दे दिया है.   प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के बाद मुख्तार अब्बास नकवी ने केन्द्रीय मंत्रिमण्डल से इस्तीफा दिया है.वे राज्यसभा के सदस्य हैं और उनका कार्यकाल 7 जुलाई (गुरुवार) को समाप्त हो रहा है.

नकवी को भाजपा ने इस बार राज्यसभा नहीं भेजा है.उनके इस्तीफे के पीछे की वजह का खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन सियासी गलियारे में अटकलें  हैं कि नकवी को एनडीए की ओर से उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: ERCP योजना पर राज्य सरकार और केंद्र आमने-सामने, गहलोत बोले- बीजेपी बन रही रोड़ा

राजस्थान बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा ने जताई खुशी

मुख्तार अब्बास नकवी के इस्तीफे और उपराष्ट्रपति बनाए जाने की कयासों के बीच बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा ने खुशी जताई है. जयपुर में अल्पसंख्यक मोर्चे के प्रदेश महामंत्री हमीद खां मेवाती ने कहा कि नकवी उप राष्ट्रपति बनते हैं तो देश हामिद अंसारी और मुख्तार अब्बास नकवी के बीच का अन्तर समझ पाएगा.

अल्पसंख्यक मोर्चे का मानना है कि नकवी लोकसभा और राज्य सभा दोनों में सांसद रह चुके हैं. लिहाजा देश को उनके अनुभव का लाभ भी मिलेगा. उन्होंने कहा कि देश को व्यापक रूप से समझने और सबका साथ-सबका विकास की सोच रखने वाले नकवी सबको साथ लेकर काम करेंगे.

6 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव

बता दें कि मौजूदा उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है. उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 19 जुलाई है और उपराष्ट्रपति पद के लिए 6 अगस्त को चुनाव होना है

 

Trending news