Neem Karoli Baba : वो संकेत जो बताते हैं कि ईश्वर आपके साथ है और शानदार दिन शुरु होने वाले है
Advertisement

Neem Karoli Baba : वो संकेत जो बताते हैं कि ईश्वर आपके साथ है और शानदार दिन शुरु होने वाले है

Neem Karoli Baba : नीम करोली बाबा को लेकर कई कहानियां प्रचलित है. हनुमान जी के अवतार माने जाने वाले नीम करोली बाबा ने आने वाले अच्छे वक्त से पहले के संकेतों के बारे में बताया था, जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

Neem Karoli Baba : वो संकेत जो बताते हैं कि ईश्वर आपके साथ है और शानदार दिन शुरु होने वाले है

Neem Karoli Baba : एक चमत्कारी बाबा के नाम से प्रसिद्ध नीम करोली बाबा ने कुछ अद्भुत संकेतों को बारे में बताया है जो ये बताते हैं कि आपको कोई गुड न्यूज मिलने वाली है, और बुरा वक्त खत्म होने वाला है.

घर के आंगन में गौरैया का आना
अगर वक्त बहुत मुश्किल है और आप बहुत परेशान है, लेकिन ऐसे में आपके घर के आंगन में गौरैया या चिड़िया आ जाए तो ये एक शुभ संकेत है. ये जीवन में सकारात्मकता आने का संकेत है. यानि की अब बुरा वक्त खत्म हो जाएगा और आप अपने आत्मबल से हर मोर्चे पर सफल हो जाएंगे.

साधु संतों का दिखना
मुश्किल वक्त में अचानक किसी साधु या संत का दिखना आपको किसी चमत्कार की तरह लग सकता है. ये बहुत अच्छा संकेत है. ये ईश्वर की तरफ से भेजा हुआ देवदूत है जो आपको नई दिशा दिखा रहा होता है. इसका मतलब है कि आपको जल्द ही परेशानियों से मुक्ति मिलने वाली है.

पितरों के सपने में दर्शन
अपने में पितरों को देखना शुभ संकेत माना जाता है. सपने में पितृ दिख रहे हैं तो इसका मतलब है कि आप पर पितरों का आशीर्वाद बना है. लेकिन ये जरूरी है कि पितर आपको खुश दिखें. 

मंदिर में बहने लगे आंसू
नील करोली बाबा कहते थे कि अगर मंदिर जाने पर भगवान के आगे सिर झुकाने पर आपकी आंखें भर जाएं तो इसका मतलब है कि ईश्वर ने स्वंय आपको पुकारा है वो चाहते हैं कि आप मंदिर में बार बार आए और उनका आशीर्वाद लें. 

मन की बात सुने
कभी कभी अचानक आपके मन में स्वंय ही कुछ सुझाव आने लगते हैं ये सुझाव आपको क्या करना है और क्या नहीं करना बताते हैं. अंतर्मन की ये आवाज आपको सही रास्ता दिखाती है. जो आपने पहले नहीं सोचा हो. ये दरअसल ईश्वर का आपको बुरे कर्म से बचाने और सद्कर्मों को करने की तरफ प्रेरित करता है.

कौन है नीम करोली बाबा
उत्तर प्रदेश के अकबरपुर में साल 1900 के आसपास जन्मे नीम करोली बाबा, को भक्त हनुमान जी का अवतार बताते हैं. नीम करोली बाबा के चमत्कारिक किस्ते कहानियां आज भी इलाके के लोगों की जुबान पर हैं. 

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है, जिसकी Zee Media पुष्टि नहीं करता है)

Trending news