कन्हैयालाल हत्याकांड के एक आरोपी के साथ इस बड़े बीजेपी नेता की तस्वीर से सोशल मीडिया पर सनसनी, कांग्रेस ने किए तीखे सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1240944

कन्हैयालाल हत्याकांड के एक आरोपी के साथ इस बड़े बीजेपी नेता की तस्वीर से सोशल मीडिया पर सनसनी, कांग्रेस ने किए तीखे सवाल

Udaipur Murder Case : कन्हैयालाल हत्याकांड में बीजेपी नेता गुलाबचंद कटारिया के साथ हत्यारे रियाज की फोटो वायरल होने के बाद कांग्रेस अब बीजेपी पर हमलावर हो गई है. पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बीजेपी से कई तीखे सवाल भी किए हैं.

 

वायरल फोटो

Udaipur Murder Case : राजस्थान के उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर एक वायरल फोटो के आधार कांग्रेस ने बीजेपी पर बड़ा निशाना साधा है. हत्याकांड के बाद राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर लगाए गए तुष्टिकरण के आरोप का पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कन्हैयालाल के हत्यारे रियाज के साथ  नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया की तस्वीरों को साझा किया और बीजेपी को सवालों के घेरे में ला खड़ा किया. पवन खेड़ा ने कहा कि "मुंह में राष्ट्रवाद , बगल में छुरी, बीजेपी कांग्रेस पर आरोप लगाती है, लेकिन आज जो कन्हैयालाल के हत्यारे मोहम्मद रियाज को लेकर जो खुलासा हुआ है, उसके बाद भी अगर ये सवाल उठता है कि कांग्रेस सवाल क्यों उठाती है, जो माफ कीजिए, इस देश में फिर बहुत कुछ गलत हो रहा है.

पवन खेड़ा ने कहा कि किसी सामाजिक कार्यक्रम में तस्वीर होना एक अलग बात होती है. ये हो सकता है, आप पत्रकार है, आपके साथ भी बहुत से सेल्फी लोग खींचवाते हैं. लेकिन ये गंभीर है कि फेसबुक पोस्ट पर ये लिखा जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता रियाज अंसारी उमरा गए, यहां उन्होंने दुआएं मांगी. खेड़ा ने कहा कि ये आज की पोस्ट नहीं है. 2018, 2019, 2020 और 2021 ऐसी तमाम पोस्ट है, जिसमें रियाज अंसारी बीजेपी नेता के रुप में दिखे हैं.

एक सवाल के जवाब में पवन खेड़ा ने कहा कि जब केंद्रीय एजेंसी NIA कन्हैयालाल हत्याकांड में इंवेस्टिगेशन के लिए भेजी गई थी, तब सीएम अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार के इस फैसले का स्वागत किया था. सीएम गहलोत ने ये भी कहा था कि मेरी पुलिस और मेरा प्रशासन NIA का पूरा सहयोग करेगी.

लेकिन अब नए तथ्यों के बाद एक बहुत बड़ा सवाल उठता है कि ये NIA का निर्णय केंद्र सरकार ने कुछ घंटों में ही लिया था , तो क्या इन तथ्यों को छुपाने के लिए ही ऐसा किया गया. पवन खेड़ा ने कहा कि ये देश का सवाल है. सिर्फ आरोप तक इसे सीमित रखने का कोई सवाल नहीं उठता.

कांग्रेस के बीजेपी से सवाल

  • क्या भारतीय जनता पार्टी और उसके नेता पूरे देश में धार्मिक उन्माद का वातावरण बनाने का प्रयास कर रहें हैं?
  • क्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह अब भी भाजपा नेताओं द्वारा धार्मिक उन्माद को फ़ैलाने की कोशिशों पर चुप्पी साधेंगे?
  • क्या भारतीय जनता पार्टी अपने प्रवक्ताओं एवं नेताओं के जरिए पूरे देश में आग लगाकर ध्रुवीकरण कर फायदा उठाने का प्रयास कर रहे हैं?
  • राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने इस केस NIA को हस्तांतरित करने का स्वागत किया, पर नए तथ्य आने पर यह सवाल उठ रहा है? कि क्या केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने इन्हीं कारणों से इस घटना को जल्दबाजी में NIA को हस्तांतरित करने का फैसला किया है?

अपने जिले की खबर के लिए यहां क्लिक करें

Trending news