क्या राजस्थान कांग्रेस में होने वाला है बड़ा उलटफेर, डोटासरा की जगह पायलट को तरजीह !
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2247491

क्या राजस्थान कांग्रेस में होने वाला है बड़ा उलटफेर, डोटासरा की जगह पायलट को तरजीह !

Jaipur News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के रिजल्ट को लेकर राजनीतिक गलियों में माहौल गर्माया हुआ है. इसी के चलते अब इस बात की चर्चा हो रहा है कि कांग्रेस का अगला पीसीसी चीफ कौन बनेगा?  

Rajasthan News

Jaipur News: इन दिनों राजस्थान में लोकसभा चुनाव के रिजल्ट को लेकर राजनीतिक गलियों में माहौल गर्माया हुआ है. इसी के चलते कांग्रेस में चुनाव परिणाम आने के बाद बड़े बदलाव हो सकते हैं. 

इसको लेकर चर्चा है कि चुनाव परिणाम आने के बाद राजस्थान कांग्रेस के नेतृत्व को लेकर हाईकमान का एक बड़ा फैसला आ सकता है, जिसको लेकर कांग्रेस में पीसीसी चीफ को लेकर लॉबिंग शुरू हो गई है. 

अब कांग्रेस की सियासत में चर्चा इस बात की चर्चा हो रहा है कि अगला पीसीसी चीफ कौन बनेगा?  क्या वर्तमान अध्यक्ष एक्सटेंशन मिलेगा? या किसी नए फेस को पीसीसी चीफ बनाया जाएगा. 

बता दें कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव खत्म हो चुके है. वहीं, नवंबर दिसंबर में राजस्थान के पंचायत राज के चुनाव होंगे. ऐसे में कांग्रेस की सियासत में चर्चा हो रही है कि अगर कांग्रेस को इस चुनाव में अपनी ज्यादा सीट जीतने है तो फिर से सचिन पायलट को राजस्थान कांग्रेस के कमान देनी होगी. 

राजस्थान में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. अब 4 जून का बेसब्री से इंतजार हो रहा है. वहीं, अब कांग्रेस की अगली नजर राजस्थान के पंचायत राज चुनाव पर है. उधर,  कांग्रेस में पीसीसी चीफ को लेकर चर्चा हो रही है.

कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद पीसीसी चीफ के पद को लेकर कोई नया फैसला लिया जा सकता है, जिसकों लेकर कांग्रेस के नेताओं के नाम सामने आने लगे हैं. दूसरी तरफ यह चर्चा हो रही है कि कांग्रेस वर्तमान अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को ही पद पर रख सकती है. 

इसी के चलते अब मांग उठने लगी है कि अगर पंचायत राज चुनाव में कांग्रेस को ज्यादा सीट मिली तो एक बार फिर से पायलट को जिम्मेदारी दी जा सकती है. ऐसे में सियासत में पायलट समर्थक नेता उनके कार्यकाल के पंचायत राज चुनाव और 2018 के आंकड़े देकर तर्क दे रहे हैं कि उस वक्त कैसे कांग्रेस को चुनाव में ज्यादा सीट मिली थी.  

राजस्थान में कांग्रेस के प्रदेश का अध्यक्ष पद को लेकर सियासत गर्म नजर आ रही है. ऐसे में ये भी कहा जा रहा है कि  वर्तमान अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को फिर से एक्सटेंशन दी जा सकती है. साल 2022 में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सियासी संकट चल रहा था.

इस दौरान डोटासरा को शिक्षा मंत्री पद से हटाकर कांग्रेस का प्रदेश का अध्यक्ष पद दिया गया था. तब से डोटासरा राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. डोटासरा के नेतृत्व में राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ा गया, जिसका परिणाम आना बाकी हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि डोटासरा का कार्यकाल कम अवधि का रहा है. (यह लेख सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार है.)

यह भी पढ़ेंः जोधपुर में पंजाब पुलिस के 12 जवानों के खिलाफ शिकायत दर्ज, 15 लाख मांगने का आरोप

यह भी पढ़ेंः Weather: राजस्थान में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी, इन हिस्सों में हो सकती है ओलावृष्टि

Trending news