Rajasthan Crime: यूट्यूब वीडियो देखकर युवक बना शातिर चेन स्नैचर, पुलिस को गुमराह करने के लिए अपनाए कई पैंतरे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2258010

Rajasthan Crime: यूट्यूब वीडियो देखकर युवक बना शातिर चेन स्नैचर, पुलिस को गुमराह करने के लिए अपनाए कई पैंतरे

Rajasthan Crime: यूट्यूब वीडियो देखकर युवक शातिर चेन स्नैचर बन गया. पुलिस को गुमराह करने के लिए उसने कई पैंतरे अपनाए. मामले की जांच की जा रही है.

Accused in police custody

Rajasthan Crime: राजधानी की मुहाना थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक ऐसे शातिर चेन स्नैचर को गिरफ्तार किया है जिसने आर्थिक तंगी से परेशान होकर अपराध की राह पर चलना शुरू किया. युवक ने यूट्यूब वीडियो और न्यूज वीडियो देखकर चेन स्नैचिंग की ट्रेनिंग ली. इसके साथ ही इंटरनेट के जरिए ही वारदात को अंजाम देने के बाद पुलिस से किस तरह से बचा जाए इसकी भी जानकारी हासिल की. हालांकि शातिर चेन स्नैचर तक पहुंचाने के लिए पुलिस को काफी प्रयत्न करने पड़े लेकिन आखिरकार पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा.

राधास्वामी नगर इस्कॉन रोड निवासी राहुल लुहाड़िया उर्फ राहुल जैन ने आर्थिक तंगी और ज्यादा खर्चे के चलते रुपयों का जुगाड़ करने के लिए अपराध की राह को चुना. राहुल ने जल्द अमीर बनने और अपने तमाम महंगे शौक पूरे करने के लिए यूट्यूब वीडियो और न्यूज वीडियो देखकर चेन स्नैचिंग करने व पुलिस से बचने के तरीके सीखे. इसके साथ ही टीवी पर क्राइम के सीरियल देखकर उसने पूरी प्लानिंग के तहत वारदातों को अंजाम दिया.

आरोपी सुनसान स्थान पर घूमने वाली महिलाओं की रेकी करके उन्हें टारगेट करता और उसके बाद इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी से महिला का पीछा कर चेन स्नैचिंग के वारदात को अंजाम देता. शातिर बदमाश राहुल ने 10 मई को रामपुरा रोड पर स्कूटी सवार युवती की चेन तोड़ी थी. जिसमें स्कूटी सवार युवती और महिला व बच्चे नीचे गिरकर घायल भी हो गए थे. इसके बाद 19 मई को आरोपी ने किरण पैराडाइज के सामने मॉर्निंग वॉक कर रही महिला की चेन तोड़ने की वारदात को अंजाम दिया.

मुहाना थाना इलाके में हुई दो वारदातों के बाद पुलिस ने जांच करना शुरू किया तो यह तथ्य सामने आए कि दोनों ही वारदातों में इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही आरोपी ने हेलमेट लगाकर और स्कूटी की नंबर प्लेट हटाकर वारदात को अंजाम दिया है. जिसपर पुलिस ने 500 से भी अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला और तकनीकी रूप से कई चीजों का आकलन कर शातिर चेन स्नैचर राहुल जैन को आईडेंटिफाई करने के बाद डिटेन किया.

आरोपी से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि पुलिस को गुमराह करने के लिए वह वारदात को अंजाम देने के लिए जब घर से निकलता तो विपरीत दिशा में करीब 50 किलोमीटर का चक्कर लगाने के बाद उस जगह पर पहुंचता जहां उसने वारदात को अंजाम देना है. वहीं वारदात को अंजाम देने के बाद भी 50 किलोमीटर का चक्कर लगाकर परकोटे की गलियों और ऐसे स्थानों से होकर अपने घर पहुंचता जहां पर सीसीटीवी कैमरों की संख्या कम से कम हो.

फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद उससे पूछताछ की जा रही है. जिसमें कई वारदातों का खुलना होने की संभावना है. जल्द अमीर बनने और अपने महंगे शौक को पूरा करने के लिए युवा अपराध की राह पर चल रहे हैं जो की बेहद चिंताजनक बात है. शातिर स्नैचर  राहुल को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उससे लूटी गई सोने की चेन भी बरामद की है और साथ ही वारदात में प्रयुक्त इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी भी सीज की गई है. 

Trending news