Jaipur Bomb Threat: जयपुर के 3 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, दिल्ली की तरह इस बार भी आया ई-मेल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2245962

Jaipur Bomb Threat: जयपुर के 3 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, दिल्ली की तरह इस बार भी आया ई-मेल

Jaipur Bomb Threat: राजस्थान के जयपुर के 3 नामी स्कलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जो एक ई-मेल के द्वारा दी गई है. इस धमकी भरे मेल आने के बाद स्कूलों को खाली करवाया जा रहा है. साथ ही पुलिस की जांच जारी है. 

Jaipur News

Jaipur Bomb Threat: राजस्थान पुलिस में एकदम से हड़कंप मच गया है. दरअसल, जयपुर के 3 नामी स्कलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जो एक ई-मेल के द्वारा दी गई है. वहीं, इसके बाद से ही पुलिस की जांच जारी है. 

इस धमकी भरे मेल आने के बाद स्कूलों को खाली करवाया जा रहा है. इस दौरान जिन स्कूलों में क्लास चल रही है. वहां से बच्चों को घर भेजा जा रहा है. 

आज  जयपुर सीरियल बम ब्लास्ट के 16वीं बरसी है. वहीं. इस दिन राजधानी के कई स्कूलों को बम से उड़ने की धमकी भरा मेला आया है, जिसके बाद पुलिस हरकत में आ गई है. इस मामले में धीरे-धीरे स्कूलों की संख्या बढ़ रही है और कई स्कूलों में लगातार मेल आईडी चेक की जा रही है. 

मेल आईडी चेक करने के बाद पता चल रहा है कि उनके स्कूल को भी बम से उड़ाने के धमकी मिली है. इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस एक्शन मोड़ में है. कई स्कूलों में पुलिस पहुंच गई और उनका सर्च ऑपरेशन शुरू हो गया है. 

वहीं, 1 मई को दिल्ली के स्कूलों के लिए धमरी भरा मेल आया था, जिसकी गुत्थी अभी तक नहीं सुलझ पाई है. वहीं, दिल्ली पुलिस इस मामले को सुलझाने के लिए इंटरपोल की मदद ले रही है. जानकारी के अनुसार, इस धमकी भरे मेल को भेजने के लिए रिकवरी मेल बनाया गया था, जिसकी जानकारी आज तक नहीं मिल पाई है. इस मामले को लेकर 12 दिन भी कोई सबूत हाथ नहीं लगा है. बता दें कि 1 मई को दिल्ली के कुल 181 स्कूलों में धमकी भरे मिले आए थे. 

इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल का कहना है कि दिल्ली के 181 समेत दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों के ई-मेल आईडी जुटाए गए और एक से बाद एक सभी स्कूलों को धमकी भरे मेल भेजे गए थे. 

जानिए क्या है रिकवरी मेल
मुख्य मेल आईडी बनाने के लिए एक मेल आईडी भी डालनी पड़ती है. ऐसे में इंटरनेट पर 50 से अधिक साइट टेम्परेरी मेल आईडी देती हैं, जो 10 से 15 मिनट बनती है. इसके बाद ये मेल आईडी अपने आप डिलीट हो जाती है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की वो जगह, जहां ऊंट पर बैठ निभाई जाती है शादी की रस्में

यह भी पढ़ेंः Rajasthan live News: जयपुर के नामी स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, किसान आंदोलन के कारण रेल यातायात प्रभावित

Trending news