राजस्थान- मेट्रीमोनियल साईटस पर हाईप्रोफाईल डाटा बनाकर 50 लड़कियों को दिया झांसा, सिम बदलकर करता था बात
Advertisement

राजस्थान- मेट्रीमोनियल साईटस पर हाईप्रोफाईल डाटा बनाकर 50 लड़कियों को दिया झांसा, सिम बदलकर करता था बात

jaipur crime news: मेट्रीमोनियल साईटस पर युवती से सम्पर्क कर खुद को सिंगापुर में बड़ा बिजनेस,  दिल्ली हाई और सुप्रीम कोर्ट का एडवोकेट  बताकर शादी का झांसा देकर चोरी करने को गिरफ्तार किया है. झांसा देने वाला हरि.ाणा के अंबाला का रहने वाला है. 

 

राजस्थान- मेट्रीमोनियल साईटस पर हाईप्रोफाईल डाटा बनाकर 50 लड़कियों को दिया झांसा, सिम बदलकर करता था बात

Jaipur News: जयपुर पुलिस के हत्थे एक ऐसा शातिर बदमाश चढ़ा है जो भोली भाली युवतियों को मेट्रीमोनियल साईट्स पर संपर्क कर  खुद को बड़ा बिजनेसमैन बताकर उनको अपने जाल में फंसाता था. साथ ही शादी का झांसा देकर उनसे लाखों रूपये की ठगी करता था. और  फरार हो जाता.

यह भी पढ़ेंः 24 घंटे में धरती पर मंडराया खतरा, बंद हो जाएंगे जीपीएस,मोबाइल नेटवर्क और इंटरनेट

मामले को लेकर डीसीपी ईस्ट ज्ञानचंद यादव ने बताया कि  जयपुर  के सांगानेर निवासी पीड़िता ने एक रिपोर्ट दर्ज करवायी थी, जिसमें मेट्रीमोनियल साईटस पर युवती ने शादी के लिये अपना बायोडाटा डाल रखा था. जिस पर युवती की मुलाकात  सैयद शाह खावर अली से हुई.  जिसने खुद को दिल्ली हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का एडवोकेट बताया. साथ ही  सिंगापुर में अपना बिजनेस भी  बताया. इसके बाद पीड़ित युवती की सैय्यद शाह से बात होने लगी. 27 अप्रैल को ये शख्स युवती से मिलने जयपुर आया और अलग अलग बहाने बनाकर उनके घर में रूका और जाते वक्त मौका पाकर युवती  के गहने आभूषण , महंगी घडी चुराकर ले गया .

घर में महंगे समानों की चोरी का जब महिला को पता लगा तो उसने आरोपी के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई. पुलिस ने महिला की  शिकायत पर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक विशेष टीम गठित की. और आरोपी की सर्च शुरू की. 

जयपुर आया और उसे झांसे में लेकर उड़ाए गहने
आरोपी का लगातार पीछा किया और आखिर आरोपी सैयद शाह खावर अली को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि करीब 2 महीने पहले मेट्रीमोनियल साईटस betterhalf.com पर उसने पीड़िता का बायो डाटा देखा और दोनों की आपस में बातचीत शुरू हुई . पीड़िता को मिलने के बहाने आरोपी जयपुर आया और उसे झांसे में लेकर उसके  सोने का नया कडा बनवाने के बहाने जेवरात रखने की जगह देखकर उसके फ्लैट पर रखा सोने का कड़ा , सोने की चैन , लोकेट और एक महंगी घडी चुराकर निकल गया.

मेट्रीमोनियल साईटस की अलग अलग साईटस पर वो खुद का बायो डाटा  बनाया
आरोपी सैयद शाह खावर अली ने पुलिस पूछताछ में  यह भी बताया की मेट्रीमोनियल साईटस की अलग अलग साईटस पर वो खुद का बायो डाटा डालकर हाईप्रोफाईल बनकर लड़कियों से जान पहचान बढ़ाकर बातचीत कर उनको शादी का झासा देकर रूपये ठग लेता है या यौन शोषण करता है या फिर उसके घर पर मिलने व घर देखने या लड़की देखने के बहाने आकर जेवरात नया बनवाने का लालच देकर, जेवरात रखने की जगह देखकर मौका पाकर जेवरात चोरी करके फरार हो जाता है और अपने मोबाईल फोन का नंबर बदल लेता है और खुद का कई साल पुराना लाजपत नगर दिल्ली का पता होने के कारण नयी सिम जारी करवा लेता है जिससे पहचान छुप जाती है जिससे पुलिस पकड़ में नहीं आ पाता था. आरोपी ने पुछताछ में बताया की वो हर 3 - 4 महीने में अलग अलग लड़कीयो से मेट्रीमोनियल साईटस पर - सम्पर्क में रहकर अपना मकसद पूरा होने पर तथा लडकी के पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाने की धमकी देने पर सिम कार्ड व मोबाईल बंद करके नया ले लेता है.

 शादी का झांसा देकर मिलने के बहाने होटल में ले जाकर शारीरिक संबन्ध बनाये 
 सन् 2020 में मेट्रीमोनियल साईटस से एक लड़की से बातचीत हुई जिसे शादी का झांसा देकर मिलने के बहाने होटल में ले जाकर शारीरिक संबन्ध बनाये जिस पर डिफेंस कालोनी थाना दिल्ली में गिरफ्तार हो चुका है और जेल जा चुका है. आरोपी ने पुछताछ में बताया की अब तक पुरे भारत के अलग अलग राज्यों की 50 से ज्यादा लडकीयों को शादी का झांसा देकर रुपये ऐंठना और योन शोषण करना या लड़की के घर में चोरी करना जैसी वारदाते कर चुका है. फिर मोबाईल बंद करके नंबर बदल लेता था.

यह भी पढ़ेंः  मालपुरा: बीसलपुर डैम में JEN को चोरी छिपे बोटिंग करना पड़ा भारी, मझधार में फंसी नाव, अटकी सांसे

Trending news