Rajasthan- MOU खत्म हुआ, RCA परिसर पर खेल परिषद ने जड़ा ताला; 38 करोड़ का है बकाया
Advertisement

Rajasthan- MOU खत्म हुआ, RCA परिसर पर खेल परिषद ने जड़ा ताला; 38 करोड़ का है बकाया

RCA News: सरकार से स्टेडियम का एमओयू खत्म होने के बाद शुक्रवार को आरसीए पर  खेल परिषद ने ताले जड़ दिए. आरसीए अकादमी को अपने कब्जे में ले लिया.नए एमओयू के लिए प्रस्ताव सरकार की ओर से आगे नहीं बढ़ाए जाने के बाद से ही इस बात के आसार थे.

RCA News

RCA News: सरकार से स्टेडियम का एमओयू खत्म होने के बाद शुक्रवार को आरसीए पर  खेल परिषद ने ताले जड़ दिए.राज्य क्रीडा परिषद ने स्टेडियम, नॉर्थ साथ पैवेलियन, आरसीए अकादमी को अपने कब्जे में ले लिया.नए एमओयू के लिए प्रस्ताव सरकार की ओर से आगे नहीं बढ़ाए जाने के बाद से ही इस बात के आसार थे कि आरसीए को दफ्तर खाली करने पड़ेंगे .

 खेल परिषद के अधिकारियों ने आरसीए के मुख्य बिल्डिंग में एक नोटिस चस्पा किया.जिसमें साफ तौर पर कारणों को बताया गया कि बकाया जमा नहीं कराने से लेकर एमओयू की शर्तो का उल्लघंन करने का आरोप लगाया.साथ ही शुक्रवार की तारीख में आरसीए को शाम साढे चार बजे तक स्टेडियम खेल परिषद के सुपुर्द करने को कहा गया ता. जब खुद आरसीए की ओर से स्टेडियम सुपुर्द नहीं किया गया तब जाकर खेल परिषद के अधिकारियों ने इस पर ताले जड़ दिए।

 

 खेल परिषद के सचिव सोहनराम चौधरी ने कहा कि, आरसीए को बार-बार नोटिस भेजते रहे.लेकिन उन पर कोई असर नहीं पड़ रहा था.तब जाकर परिषद ने यह कार्रवाई की हैं।
38 करोड़ का है बकाया 

सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल से ठीक पहले शुक्रवार को खेल परिषद ने बड़ा एक्शन लिया है. उन्होंने आरसीए को दी गई सभी संपत्तियों पर अपना कब्जा ले लिया. आरसीए पर करीब 29 करोड़ का पुराना बकाया, वर्तमान एमओयू का 5 करोड़ का बकाया और करीब साढ़े तीन करोड़ का बिजली बिल का भुगतान बकाया था. 

खेल परिषद की ओर से की गई इस कार्रवाई को लेकर आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने कहा कि, आरसीए ने एमओयू एक्सटेंड करने के लिए सरकार को लिखा था. एमओयू एक्सटेंड क्यों नहीं किया गया, इसकी जानकारी नहीं दी, लेकिन दो दिन पहले ही ये पता लगा कि आरसीए एकेडमी और दूसरी संपत्तियों को खाली करने का नोटिस आया. इसे खाली करने के लिए भी बहुत कम समय दिया गया. इससे जो भी खेल गतिविधियां चल रही हैं, उस पर भी इफेक्ट पड़ेगा.

Trending news