Rajasthan Weather : राजस्थान के बीकानेर, गंगानगर और हनुमानगढ़ समेत इन इलाकों में 15 अक्टूबर से होगी बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1913272

Rajasthan Weather : राजस्थान के बीकानेर, गंगानगर और हनुमानगढ़ समेत इन इलाकों में 15 अक्टूबर से होगी बारिश

Rajasthan Weather :जयपुर के मौसम विभाग ने जानकारी दी है, कि राजस्थान में 15 अक्टूबर से बारिश के आसार हैं. नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने पश्चिमी प्रदेश के  बीकानेर, गंगानगर और हनुमानगढ़ के कुछ भागों में दोपहर के बाद बारिश होने के आसार हैं.

 

Rajasthan Weather : राजस्थान के बीकानेर, गंगानगर और हनुमानगढ़ समेत इन इलाकों में 15 अक्टूबर से होगी बारिश

rajasthan weather update : राजस्थान के मौसम को लेकर IMD ने नई जानकारी जारी की है. बताया जा रहा है कि इस सप्ताह के अंत तक एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने का आसार है.  जिसकी वजह से राजस्थान के इससे कुछ हिस्सों में मामूली बारिश हो सकती है. जयपुर के  मौसम केंद्र द्वारा ये जानकारी दी गई है, कि राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों में 15 अक्टूबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है. विभाग के अनुसार इसका असर 18 अक्टूबर रहेगा. विभान ने जानकारी दी है, कि इसकी वजह से राजस्थान में अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभान ने ये दी जानकारी

जानकारी के अनुसार 13 अक्टूबर से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ हिमालयी इलाके और आसपास के मैदानी क्षेत्र पर असर डालेगा.  यही नहीं, एक पश्चिमी विक्षोभ को जम्मू और उससे सटे पाकिस्तान (Pakistan) पर एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में नजर आ रहा है. इससे 10 और 13 से 15 अक्टूबर के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और Uttarakhand में अलग-अलग जगहों पर गरज और चमक के साथ बारिश होगी.

बीकानेर, गंगानगर और हनुमानगढ़ में होगी बारिश

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, राजस्थान में 15 अक्टूबर के आस-पास एक नया पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) सक्रिय होने की संभावना है. जिसका असर 18 अक्टूबर तक रहने के आसार हैं. इस पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी. जयपुर के मौसम विभाग ने जानकारी दी, कि पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रों और बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ के कुछ भागों में दोपहर के बाद मामूली बारिश होने के आसार हैं. इस विक्षोभ का सर्वाधिक असर 16-17 अक्टूबर को रह सकता है. बताया जा रहा है, कि जोधपुर, बीकानेर, अजमेर और जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में गरज के साथ कहीं-कहीं कम से मध्यम स्तर की बारिश होने के आसार हैं.  

यह भी पढ़ें...

ऐसा कौन सा शब्द है, जो कुंवारी लड़की सबके सामने नहीं बोल सकती?

Trending news