Rajasthan Weather Update: तंदूर की तरह तप रहा राजस्थान, इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया परपल अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2252141

Rajasthan Weather Update: तंदूर की तरह तप रहा राजस्थान, इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया परपल अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इस समय भयंकर गर्मी पड़ रही है. शुक्रवार को हनुमानगढ़ और चूरू में अधिकतम तापमान 46 डिग्री पार हो सकता है. इसको लेकर चेतावनी जारी है. जानें मौसम का ताजा अपडेट. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: पूरे देश में सबसे गर्म इलाका इन दिनों राजस्थान बन चुका है. मौसम इतना गर्म है कि आग उगल रहा है. वहीं, मौसम विभाग ने आगामी दिनों में प्रदेश में हीट वेव का अलर्ट जारी किया है. राज्य के कई इलाकों में लू का कहर नजर आ रहा है, जिसको लेकर मौसम विभाग ने प्रदेश में परपल अलर्ट जारी किया है. 

राजस्थान में इस समय भयंकर गर्मी पड़ रही है. इसके चलते यह देश का सबसे गर्म इलाका बन चुका है. अगर गुरुवार के तापमान की बात करें तो गंगानगर में अधिकतम तापमान 46.3 डिग्री पार हो चुका है. 

वहीं, शुक्रवार को हनुमानगढ़ और चूरू में अधिकतम तापमान 46 डिग्री पार हो सकता है. इसको लेकर चेतावनी जारी है.  इसके अलावा प्रदेश के बहुत सारे इलाकों में लू के आगोश में दिखाई दे रहा है. 

मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में आने वाले दिनों में भयंकर हीट वेव का अलर्ट है. यहां का अधिकतम तापमान 43 से 47 डिग्री के बीच रह सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 3 दिन तापमान में 2 से 3 डिग्री ज्यादा बढ़ोतरी हो सकती है. राज्य के 8 शहरों में  अधिकतम तापमान 45 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया. दिन का सबसे अधिक पारा गंगानगर में 46.3 डिग्री रहा और जयपुर में इस सीजन के सबसे अधिक पारा 44.1 डिग्री दर्ज हुआ. 

इसके अलावा मौसम विभाग का कहना है कि जोधपुर, बीकानेर और आसपास के इलाकों में तापमान 45 डिग्री दर्ज होने की आशंका है. साथ जोधपुर, बीकानेर संभाग, शेखावाटी इलाकों में हीटवेव की चेतावनी जारी है. 

मौसम विभाग के अनुसार, वर्तमान में  शेखावाटी के साथ राज्यभर में 18 मई तक हीटवेव का जोर दिखाई देने वाला है. इसके अलावा  17 मई से प्रदेश के ज्यादातर जिलों में मौसम शुष्क रहने वाला है. 17-18 मई को पश्चिमी राजस्थान तेज हीटवेव चलने का अलर्ट जारी है. 

यह भी पढ़ेंः अब प्राइवेट स्कूलों में 3 साल तक नहीं बढ़ेगी फीस, शिक्षा विभाग की न्यू गाइडलाइन

यह भी पढ़ेंः दूसरे दिन भी फलोदी सट्टा बाजार बंद, भ्रमित करने वाली खबरों को लेकर व्यापारी आक्रोशित

 

Trending news