राजस्थान में आज से कई इलाकों में बारिश, गिरेगा पारा, नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1710071

राजस्थान में आज से कई इलाकों में बारिश, गिरेगा पारा, नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में अगले कुछ दिनों के दौरान तेज आंधी के साथ बारिश होगी. प्रदेश में मौसम एक बार फिर पलटेगा और आने वाले दिनों में गर्मी से राहत मिलेगी.

राजस्थान में आज से कई इलाकों में बारिश, गिरेगा पारा, नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव

Rajasthan Weather Update : नए पश्चिमी विक्षोभ से कल जयपुर समेत कई जगह बारिश हुई और ओले गिरे. जयपुर के अलावा अलवर, करौली सीकर, झुंझुनूं, समेत कई जगहों पर तेज हवाओं के साथ बारिश की बूंदी गिरी और ओलावृष्टि हुई. जिससे पारा गिरा है.

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में अगले कुछ दिनों के दौरान तेज आंधी के साथ बारिश होगी. प्रदेश में मौसम एक बार फिर पलटेगा और आने वाले दिनों में गर्मी से राहत मिलेगी.

नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ, होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक 24 मई से यानि की कल से ही नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो चुका है. तेज हवाओं के साथ अरब सागर की खाड़ी के साथ-साथ बंगाल की खड़ी से भी नमी इस एक्टिव हुए सिस्टम को मिल रही है.

जिसेस पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कहीं-कहीं आंधी बारिश दर्ज की गई है. सबसे ज्यादा बारिश पूर्वी राजस्थान के दौसा के सिकराय में 45 mm जबकि पश्चिमी राजस्थान के हनुमानगढ़ के नोहर में 40 mm दर्ज हुई.

मौसम की भविष्यवाणी
मौसम विभाग के अनुसार एक्टिव हुआ नया पश्चिमी विक्षोभ बीकानेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा में असर दिखाएगा.  26-27 मई को केवल उत्तरी भागों में मेघगर्जन और हल्की बारिश हो सकती है. लेकिन 28-29 मई से एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा और आंधी बारिश की गतिविधियों में फिर से  बढ़ोतरी हो सकती है.

Trending news