Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर पलटी मारेगा मौसम, तपती गर्मी में झुलसेंगे इलाके
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2246751

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर पलटी मारेगा मौसम, तपती गर्मी में झुलसेंगे इलाके

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ने लगी है. इसी के चलते मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में प्रदेश में कई इलाके भट्टी बन सकते हैं, जिससे लोगों को भारी परेशामी होगी. जानें ताजा अपडेट.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ने लगी है. ऐसे में कई इलाकों का पारा 40 डिग्री के पार हो चुका है, जिससे कई जगह भट्टी बन गए हैं. प्रदेश में इतनी गर्मी पड़ रही है, जिससे लोगों का बुरा हाल है. 

मौसम विभगा के अनुसार, सोमवार को चित्तौड़गढ़, सवाईमाधोपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, अजमेर, भरतपुर, बांसवाड़ा, डुंगरपुर, जयपुर, उदयपुर, झालावाड़, जालोर, प्रतापगढ़, बारां, करौली, झुंझुनू, राजसमंद, उदयपुर, धौलपुर, करौली, बाड़मेर, कोटा, बाड़मेर, दौसा, टोंक, चूरू, सीकर, सीकर, सिरोही, कोटा,  पाली, जोधपुर, नागौर, सिरोही और पाली बिजली गिरने की आशंका जताई गई है. 

इसके साथ ही यहां तेज अंधड़ भी आ सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, दो दिन तक पारा सामान्य रहेगा, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. वहीं, 14 मई से पारा तेजी से बढ़ने लगेगी. 

वहीं, बांसवाड़ा शहर और इसके आसपास के गांव में चार बजे बाद अचानक से मौसम में बदलाव हुआ. आसमान में काले बादल छाए और तेज हवाओं के साथ बरसात शुरू हो गई.

शहर में करीब 30 मिनट से अधिक तेज बरसात का दौर जारी रहा. वहीं, शहर के नजदीक लोधा, ठिकरिया, कुपड़ा, जानामेडी गांव में भी तेज बरसात हुई. वहीं, कुछ जगह ओले भी गिरे. तेज बरसात से आमजन को उमस और गर्मी से राहत भी मिली. बरसात शुरू होते ही शहर में बिजली गुल हो गई. 

प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ. इसके बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत है और पारा में गिरावट दर्ज हुई. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि 16 मई से मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा, जिसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 

मौसम विभाग का कहना है कि 13 मई से राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने वाला है. इससे पारा ऊपर बढ़ता जाएगा. वहीं, इसके अलावा 13 से 15 मई के बीच कई इलाकों में बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में डबल डिजिट में होगी कांग्रेस की सीटें, अशोक गहलोत ने किया दावा

यह भी पढ़ेंः CBSE 10th Result 2024 Out: CBSE 10वीं का रिजल्ट जारी, इस Direct Link से करें चेक

Trending news