राजस्थान काे आज मिलेगा नया CM, विधायक दल की बैठक में तय होगा मुख्यमंत्री का नाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2006071

राजस्थान काे आज मिलेगा नया CM, विधायक दल की बैठक में तय होगा मुख्यमंत्री का नाम

Rajasthan Next CM: भाजपा विधायक दल की बैठक मंगलवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में रखी गई है. सभी भाजपा विधायकाें को दोपहर एक बजे तक प्रदेश कार्यालय पहुंचने के लिए कहा गया है. भाजपा प्रदेश कार्यालय में दोपहर डेढ़ से तीन बजे तक रजिस्ट्रेशन और लंच रखा गया है. इसके बाद शाम चार बजे विधायक दल की बैठक शुरु होगी.

राजस्थान काे आज मिलेगा नया CM, विधायक दल की बैठक में तय होगा मुख्यमंत्री का नाम

Rajasthan Next CM: विधानसभा चुनाव में बहुमत मिलने के 10वें आखिरकार राजस्थान को नया सीएम मिलने वाला है. भाजपा विधायक दल की मंगलवार (आज) होने वाली बैठक में नए सीएम का नाम घोषित किया जाएगा. पर्यवेक्षक और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे जयपुर पहुंचेंगे. दोपहर बाद विधायक दल की बैठक लेंगे और फिर मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी. इधर भाजपा प्रदेश कार्यालय को केसरिया रंग के साथ राजस्थानी थीम पर सजाया गया है.

मरूधरा के महासमर में 25 नवम्बर को मतदान कर जनता ने अपना फैसला सुना दिया और इसके बाद 3 दिसम्बर को मतगणना में भाजपा के सिर पर जीत का सेहरा बंधा. इसके बाद से अब तक भाजपा मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं कर पाई. हालांकि शुक्रवार को पर्यवेक्षक भी नियुक्त कर दिए गए, लेकिन मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर संशय बना हुआ था. अब मंगलवार 12 दिसंबर को जयपुर में विधायक दल की बैठक के बाद सीएम की घोषणा की जाएगी. विधायकों को बैठक के लिए जयपुर पहुंचने के लिए कहा गया.

य़ह भी पढे़ं- राजस्थान में मुख्यमंत्री को लेकर फंसा पेंच, इस नए फॉर्मूले से सुलझा! वोट बैंक और जातीय समीकरण ही फैक्टर

 

भाजपा विधायक दल की बैठक मंगलवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में रखी गई है. सभी भाजपा विधायकाें को दोपहर एक बजे तक प्रदेश कार्यालय पहुंचने के लिए कहा गया है. भाजपा प्रदेश कार्यालय में दोपहर डेढ़ से तीन बजे तक रजिस्ट्रेशन और लंच रखा गया है. इसके बाद शाम चार बजे विधायक दल की बैठक शुरु होगी.

इधर मुख्य पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह दोपहर पौने बारह बजे विशेष विमान से जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और अन्य नेता राजनाथ सिंह का स्वागत करेंगे. हवाई अड्डे से राजनाथ सिंह होटल ललित पहुंचेंगे. करीब पौने चार बजे तक राजनाथ सिंह का समय रिजर्व रखा गया है. इसके बाद राजनाथ सिंह होटल से रवाना होकर भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचेंगे. चार बजे से शाम साढ़े छह बजे तक राजनाथ सिंह भाजपा प्रदेश कार्यालय में रहेंगे. भाजपा विधायक दल की बैठक में राजनाथ सिंह अलाकमान का फैसला सुनाएंगे और विधायकों से राय लेंगे. इसके बाद प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा करेंगे.

यह भी पढे़ं- Rajasthan: राजस्थान में मंत्री पद को लेकर लॉबिंग शुरू, मुख्यमंत्री के साथ शपथ ले सकते हैं ये नेता

 

क्या सामान्य वर्ग का होगा नया सीएम?
भाजपा ने छत्तीसगढ़ में आदिवासी समुदाय के विष्णु देव साय को सीएम बनाया है. ऐसे में मध्य प्रदेश में ओबीसी वर्ग से सीएम बनाया गया है. देश की आधी से ज्यादा आबादी ओबीसी वर्ग से है. लोकसभा चुनाव में इस वर्ग को खुश करने के लिए ओबीसी का ही सीएम बनाया जाएगा. ऐसे में राजस्थान में सामान्य वर्ग के नेता को सीएम बनाया जा सकता है.

भाजपा विधायक कल की बैठक को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यालय को दुल्हन की तरह सजाया गया है. भाजपा प्रदेश कार्यालय में आकर्षक लाइटिंग की गई है इसके साथ ही केसरिया रंग के पताकाएं बैलून लगाए गए हैं, वहीं भगवान राम राम मंदिर के होल्डिंग सहित अन्य कई प्रकार से सजावट की गई है.

Trending news