REET Level 2 Result 2023 Out: विज्ञान-गणित के लिए रीट लेवल 2 का परिणाम जारी, 7435 पदों पर मिलेगी जॉब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1731605

REET Level 2 Result 2023 Out: विज्ञान-गणित के लिए रीट लेवल 2 का परिणाम जारी, 7435 पदों पर मिलेगी जॉब

REET Level 2 Result 2023 Out:रीट लेवल-2 भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. बोर्ड ने एक साथ 4 विषयों का परिणाम जारी किया है.अंग्रेजी,पंजाबी,सिंधी,उर्दू का ​बोर्ड ने परिणाम जारी कर दिया है.

REET Level 2 Result 2023 Out: विज्ञान-गणित के लिए रीट लेवल 2 का परिणाम जारी, 7435 पदों पर मिलेगी जॉब

REET Level 2 Result 2023 Out: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने आज शिक्षक रीट लेवल-2 भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. बोर्ड ने एक साथ 4 विषयों का परिणाम जारी किया है.अंग्रेजी,पंजाबी,सिंधी,उर्दू का ​बोर्ड ने परिणाम जारी कर दिया है.आप को बता दे कि अंग्रेजी भर्ती परीक्षा में 8782 पर भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी. जिसमें से 7846 पर नॉन ​टीएसपी,1296 टीएसपी क्षेत्र के है. साथ ही पंजाबी में 272 पदों पर ​हुई थी भर्ती परीक्षा अभ्यर्थी परीक्षा परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in  पर जाकर देख सकते हैं.

रीट लेवल 2 विज्ञान और गणित के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अब डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड के लिए उपस्थित होना अनिवार्य होगा. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड  द्वारा आयोजित रीट भर्ती परीक्षा 25 फरवरी, 2023 को आयोजित की गई थी. इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 7435 विज्ञान और गणित के शिक्षकों के पदों को भरना है.

REET Level 2 के परिणाम करें चेक

अभ्यर्थी सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं.

इसके बाद न्यूज नोटिफिकेशन पर जाएं.

“उच्च प्राथमिक विद्यालय शिक्षक 2022 (विज्ञान-गणित) के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची” पर क्लिक करें.

आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.

रिजल्ट चेक करने के बाद इसे डाउनलोड करें

ये भी पढ़ें- Reet recruitment: राजस्थान में हर साल होगी रीट की भर्ती, बेरोजगार महासम्मेलन में बोले मंत्री बीडी कल्ला, अब नहीं खाली रहेंगे पद

बाता दें कि रिजल्ट जारी होने के बाद चयनित उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की सूचना दी जाएगी. इसके लिए अलग से समय और स्थान के बारे में आपको जानकारी दी जाएगी. इसके लिए उम्मीदवारों को मोबाइल पर भी मैसेज भेजे जाएंगे साथ ही बोर्ड की वेबसाइट पर देख सकते हैं.

 

 

Trending news