REET Result 2022: रीट के रिजल्ट को लेकर सीएम गहलोत ने ली बोर्ड की बैठक, मिल सकती है बड़ी खुशखबरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1363965

REET Result 2022: रीट के रिजल्ट को लेकर सीएम गहलोत ने ली बोर्ड की बैठक, मिल सकती है बड़ी खुशखबरी

REET Result 2022: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा के रिजल्ट के काउंटडाउन के बीच सीएम अशोक गहलोत ने बोर्ड की अपात बैठक बुलाई है.  अब जल्द कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है.

 

फाइल फोटो.

REET Result 2022 Kab Aayega: जयपुर में राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा के रिजल्ट को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने बड़ी बैटक की है. सूत्रों की माने तो सीएम अशोक गहलोत की निगरानी में रीट का रिजल्ट तैयार किया जा रहा है. शिक्षा विभाग नहीं चाहता कि रिजल्ट जारी होने के बाद किसी प्रकार का कोई संभावित विवाद हो, अभ्यर्थी अपने रिजल्ट से संतुष्ट होने चाहिए.  वहीं बीते कुछ दिन पहले शिक्षा मंत्री बी.डी कल्ला ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया था कि, बोर्ड इस माह के अंत तक रीट का रिजल्ट (REET Result 2022) जारी कर देगा. साथ ही उन्होंने परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को पास कराने का झांसा देने वालों से सावधान रहने का निर्देश दिया था. रिजल्ट जारी होने के बाद, आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा.

इस परीक्षा के तहत प्रदेश सरकार के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों के 62000 रिक्तियों को भरा जाएगा. हालांकि इस पर बोर्ड ने कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. रिजल्ट जारी होने के बाद यदि, किसी कारणवश किसी अभ्यर्थी के कम मार्क्स आ जाते हैं, तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है. बीएसईआर प्रत्येक वर्ष टीईटी की परीक्षा आयोजित करता है. इस परीक्षा को क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार प्रदेश सरकार के प्राइमरी व अपर प्राइमरी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए पात्र माने जाते हैं, 

 यहां करें चेक
REET की आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाएं
नोटिफिकेशन बॉक्स में जाकर BSER REET Result 2022 लिंक पर क्लिक करें
यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर व पासवर्ड दर्ज करें
रिजल्ट आपके स्क्रीन पर आ जाएगा
नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर इसे डेक्सटॉप पर सेव कर लें
रीट की परीक्षा दो चरणों में आयोजित की गई थी. कक्षा 1 से 5वीं तक पढ़ाने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए पेपर 1 आयोजित किया गया था, जबकि 6 से 8वीं तक पढ़ाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए लेवल-2 की परीक्षा आयोजित की गई थी. ध्यान रहे लेवल-1 और लेवल-2 का रिजल्ट एकसाथ जारी किया जाएगा. रिजल्ट को लेकर कंफ्यूज ना हों.

ये भी पढ़ें- काले कोट से दिवानगी ऐसी कि 23 साल की उम्र में जोधपुर की कार्तिका बन गई जज, पिता RCJ के ड्राइवर हैं

 

Trending news