UPSC topper Garima Lohia: यूपीएससी की सेकंड रैंकर गरिमा ने कहा अब जश्न ही जश्न, मां बोली आज शब्द नहीं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1708006

UPSC topper Garima Lohia: यूपीएससी की सेकंड रैंकर गरिमा ने कहा अब जश्न ही जश्न, मां बोली आज शब्द नहीं

UPSC topper Garima Lohia: संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 का परिणाम जारी किया है. इस बार बिहार की गरिमा लोहिया ने दूसरा स्थान हासिल किया है. बक्सर की रहने वाली गरिमा ने कहा अब जीवन में जश्न ही जश्न है.महिला सशक्तीकरण और शिक्षा पर काम करूंगी. 

 

यूपीएससी में सेकंड टॉपर्स बनने के बाद गरिमा अपनी मां और परिवार वालों के साथ.

UPSC topper Garima Lohia: संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 का परिणाम जारी हो चुका है. बिहार के बक्सर जिले की रहने वाली गरिमा ने अपनी सफलता पर बड़ी बातें कही हैं,गरिमा ने कहा यूपीएससी में सेकंड रैंक लगने के बाद अब जीवन में जश्न ही जश्न है. आज खुशी का कोई ठिकाना नहीं है. ये हमारा दूसरा अटैंप्ट था.

कोविड में शुरू की थी तैयारी

हमने दूसरे अटैंप्ट में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. कोविड के दौरान ही हमने अपनी यूपीएससी की तैयारी शुरू की थी और आज वो तैयारी इतनी बड़ी खुशी के रूप में दिख रही है. 

दसवीं तक की पढ़ाई बक्सर से ही की है, फिर से उसके बाद बनारस से आगे की पढ़ाई की है.गरिमा ने कहा हमने अपनी यूपीएससी की पूरी तैयारी अपने घर पर ही रहकर की है. गरिमा कहती हैं जहां आप अपने आपको कंफर्ट महसूस कर सकें वहीं से स्टडी करें. जगह माएने नहीं रखती है.

एग्जाम टाइम पर 15-15 घंटे करती थी तैयारी :  गरिमा लोहिया कहती हैं कि एग्जाम टाइम पर 15- 15 घंटे पढ़ाई करती थी. बाकि के दिनों में तीन से चार घंटे पढ़ाई करते थी. दूसरा अटैंप्ट था. सोचा नहीं था कि सेकंड टॉपर बन पाउंगी. 10 th तक की पढ़ाई बक्सर से ही की. फिर आगे की पढ़ाई बनारस से की है. यूपीएससी की तैयारी घर पर रहकर ही की. आप जहां अपने आपको कंफर्ट महसूस करते हैं वहीं से तैयारी करें.

कॉमर्स बैकग्राउंड से हैं गरिमा
गरिमा कॉमर्स बैकग्राउंड से हैं,उन्होंने अपनी सफलता पर कहा बचपन से ही आईएएस ही बनना चाहती थी. सफलता के बाद आज बहुत खुश हूं.महिला सशक्तीकरण और शिक्षा पर विशेष जोर दूंगी. घर पर रहकर ऑनलाइन पढ़ाई करती थी. बिहार कैडर चूज करूंगी.बिहार की मिट्टी से सबकुछ मिला है, इसलिए बिहार के लिए यहां कुछ करना चाह रही हूं.

वहीं गरिमा की मां ने कहा आज बिटिया की सफलता पर कुछ कहने के लिए शब्द नहीं हैं. बचपन से ही गरिमा पढ़ने अच्छी रही है. आज अपनी खुशी नहीं व्यक्त कर पा रही हूं.

ये भी पढ़ें- UPSC CSE Result 2022 : देश को मिले IAS, IPS अफसर,यहां देखें यूपीएससी रिजल्ट की फाइनल लिस्ट

 

 

 

Trending news