हेलीकाप्टर से देखें हवा महल, सिटी पैलेस, जंतर मंतर, नाहरगढ़ फोर्ट और गुलाबी नगर, करना होगा ये
Advertisement

हेलीकाप्टर से देखें हवा महल, सिटी पैलेस, जंतर मंतर, नाहरगढ़ फोर्ट और गुलाबी नगर, करना होगा ये

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हेलीकॉप्टर जॉय राइड की शुरुआत गुलाबी नगरी में हो चुकी है. नए वर्ष पर पर्यटकों को गुलाबी नगर को आसमान से दिखाने के लिए हेलीकॉप्टर जॉय रोड की शुरुआत की गई. बता दे जिसमें 3 पैकेज पर्यटको के लिए तैयार किये गये है.

हेलीकाप्टर से देखें हवा महल, सिटी पैलेस, जंतर मंतर, नाहरगढ़ फोर्ट और गुलाबी नगर, करना होगा ये

Jaipur Joy Ride: पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हेलीकॉप्टर जॉय राइड की शुरुआत गुलाबी नगरी में हो चुकी है. नए वर्ष पर पर्यटकों को गुलाबी नगर को आसमान से दिखाने के लिए हेलीकॉप्टर जॉय रोड की शुरुआत की गई. बता दे जिसमें 3 पैकेज पर्यटको के लिए तैयार किये गये है. पहले पैकेज में 5000 दूसरे पैकेज में 10,000, तीसरे पैकेज में 15,000 रुपये का चार्ज रखा गया है. यह चार्ज समय के अनुसार रखा गया है यानी प्रति पैकेज मिनट का एक हज़ार रुपये के हिसाब से हेलीकॉप्टर का चार्ज रखा गया है.

हेलीकॉप्टर कि जॉय राइड में हवामहल, सिटी पैलेस, जंतर मंतर, बड़ी चौपड़, नाहरगढ़ फ़ोर्ट और गुलाबी नगर का आसमान से सफ़र कराया जा रहा है. ए वन हेलीकॉप्टर्स के डायरेक्टर सोहन सिंह नाथावत ने बताया कि नए वर्ष पर पर्यटकों को गुलाबी नगरी का भ्रमण करवाने के लिए हेलीकॉप्टर सुविधा शुरू की गई है. इस हेलीकॉप्टर की सुविधा से राजस्थान के प्रदेश और विदेशों से आने वाले पर्यटकों को गुलाबी नगर का हवाई सफ़र करवाया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि 4-5 मिनट का किराया 5 हज़ार रुपए रखा गया है. वहीं 15 मिनट का किराया 15,000 रुपये तक रखा गया है. इसमें अरावली की पहाड़ियों के अलावा कुकस, आमेर फ़ोर्ट, जयगढ़ फ़ोर्ट, जल महल, हवामहल, सिटी पैलेस समेत विभिन्न पर्यटन स्थलों को हवाई सफ़र के माध्यम से दिखाया जाएगा. साथ ही बताया हर रविवार को दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक हेलीकॉप्टर जॉय राइड पर्यटक कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- 

झुंझुनूं में जिला कलेक्टर की ये अनूठी पहल, अब ड्यूटी ना करने वालों की खैर नहीं!

राजस्थान: राम मंदिर आंदोलन में कारसेवक रहे शख्स ने बताई 1992 में घटी ये घटना, अब ऐतिहासिक पलों का गवाह बनने का इंतजार

Trending news