World Heritage Day: विराट कोहली जयपुर के नारगढ़ फोर्ट पर हुए स्थापित, जानें पुतले की हाइट और वजन
Advertisement

World Heritage Day: विराट कोहली जयपुर के नारगढ़ फोर्ट पर हुए स्थापित, जानें पुतले की हाइट और वजन

World Heritage Day:  विश्व विरासत दिवस पर आज पुरानी हेरिटेज साइट नाहरगढ़ किले में मोम के विराट कोहली स्थापित हुए हैं. जानें मोम से बने पुतले की हाइट और वजन कितना है.

 

हेरिटेज साइट नाहरगढ़ किले में मोम के विराट कोहली स्थापित हुए.

World Heritage Day: विश्व विरासत दिवस पर आज 300 वर्ष पुरानी हेरिटेज साइट नाहरगढ़ किले में मोम के विराट कोहली स्थापित हुए,विराट कोहली फेंस ने कंधों पर उठाकर अपने सुपर स्टार के पुतले को नाहरगढ़ किले में स्थित जयपुर वैक्स म्यूजियम के पिच पर स्थापित किया.बड़ी संख्या में पर्यटक विराट के मोम के पुतले के साथ फोटो सेल्फी लेते नजर आए.इन दिनों भी आईपीएल के मैदान में विराट का बल्ला मशीन की तरह रन बना रहा है.

 फैंस को ही पुतले के अनावरण का मौका दिया

वहीं, देश में उनके फेंस की संख्या भी दिनों दिन बढ़ती जा रही है,सैकड़ों की संख्या में कोहली फेंस जयपुर वैक्स म्यूजियम आज सुबह सवेरे ही पहुंच गये.जयपुर वैक्स म्यूजियम के फाउंडर डायरेक्टर अनूप श्रीवास्तव ने बताया कि हमें विराट फेंस की दीवानगी का अंदाजा ही नहीं था कि भारी संख्या में फेंस सुबह सवेरे म्यूजियम पहुंच जाएंगे,तो हमने भी फेंस को ही पुतले के अनावरण का मौका दिया.

पुतले का वजन 35 किलोग्राम है

कोहली फेंस पुतले को कंधे पर उठाकर म्यूजियम में बने क्रिकेट पिच के सेट तक लाए और भारी शोर शराबे के बीच सेट पर स्थापित किया.लगभग दो महीने में बने विराट के पुतले का वजन 35 किलोग्राम है जबकि हाइट 5 फिट 9 इंच है,जयपुर वैक्स म्यूज़ियम विश्व का पहला ऐसा मोम के पुतलों का संग्रहालय है जो लगभग 300 वर्ष पुरानी हेरिटेज साइट नाहरगढ़ किले में बना हुआ है,यहां कुल मिलाकर 44 वैक्स के पुतले स्थापित हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Lok Sabha Chunav: यदि आपको पास नहीं है वोटर आईडी कार्ड,तो जानें कैसे कर सकते हैं मतदान

 

Trending news