Gangsters: गैंगस्टर्स को फॉलो करने वाले युवा हो जाएं अलर्ट, राजस्थान पुलिस कर रही है मॉनिटरिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1511064

Gangsters: गैंगस्टर्स को फॉलो करने वाले युवा हो जाएं अलर्ट, राजस्थान पुलिस कर रही है मॉनिटरिंग

Gangsters: राजस्थान के गैंगस्टर्स और गैंग से यदि आपका किसी भी प्रकार का कनेक्शन है तो सावधान हो जाइए. क्योंकि इनकी फोटोज, विडियोज से प्रभावित होकर बेकसूर युवा अपराध की दुनिया में इंटरकर जाते हैं. आनंदपाल गैंग, राजू ठेहठ गैंग, लॉरेंस बिश्नोई गैंग, संपत नेहरा गैंग, लादेन गैंग समेत अन्य गैंग की राजस्थान पुलिस मॉनिटरिंग कर रही है.

फाइल फोटो,

Gangsters: राजस्थान में गैंगस्टर्स को फॉलो करने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है, यदि बिना सोचे-समझे गैंगस्टर्स को सोशल मीडिया साइट पर फॉलो कर रहे हैं तो थोड़ा सावधना हो जाइए. आपको बता दें कि आनंदपाल गैंग, राजू ठेहठ गैंग, लॉरेंस बिश्नोई गैंग, संपत नेहरा गैंग, लादेन गैंग के अलावा कई गैंग सक्रिय हैं.

इस लिए इन गैंग और इनके गैंगस्टर्स से जरासा भी जुड़ाव है तो तुरंत दूर हो जाइए, नहीं तो किसी दिन इनको फॉलो करना आपके लिए मुश्किल हो सकता है.

हम आप अक्सर ये भी देखते हैं कि सोशल मीडिया साइट्स पर यूथ इनकी फोटोज और विडियोज को देखर इनसे काफी प्रभावित हो जाते हैं, उनको अनजानें में अपना आईकॉन भी समझ बैठते हैं.

जिससे अपराध की दुनिया में बिना सोचे-समझे एक्सीडेंटल यूथ पहुंच जाते हैं. इन यूथ को गलत दिशा से बचाने के लिए राजस्थान पुलिस ने एक प्लान तैयार किया है. जिसके तहत सभी गैंग और गैंगस्टर्स के सोशल मीडिया एकाउंट को फॉलो करने वाले यूथ की राजस्थान पुलिस मॉनिटिरिंग करेगी. यह देखरेख का काम जिला स्तर पर बनी सोशल मीडिया प्रकोष्ट की टीम करेगी.

राजस्थान पुलिस के महानिदेशक उमेश मिश्रा ने इस संबंध में एक आदेश भी जारी किया है. साथ ही आदेश में ये भी कहा गया है कि युवाओं की काउंसलिंग भी की जाएगी. इसके लिए आईटी सेल, सोशल मीडिया टीम, नोडल अधिकारी, मनोवैज्ञानिक के साथ मनोचिकित्सक की टीम शामिल होगी. जो भटके हुए युवाओं को सही मार्गदर्शन और दिशा प्रदान करेंगे.

पोस्ट को रिशेयर, कमेंट्स और लाइक करने से बचें
यदि आप आनंदपाल गैंग, राजू ठेहठ गैंग, लॉरेंस बिश्नोई गैंग, संपत नेहरा गैंग, लादेन गैंग समेत किसी भी गैंग के गैंगस्टर्स या उसकी गैंग को फॉलो करते हैं तो सावधान वो जाइएगा. लाइक, कमेंट और उनकी पोस्ट को रिशेयर करते हैं तो ऐसा करना बद कर दीजिए. क्योंकि राजस्थान पुलिस की सोशल मीडिया विंग पैनी नजर रख रही है.

ये भी पढ़ें- ये है राजस्थान की 5 सबसे चर्चित गैंग, जो वर्चस्व के लिए एक दूसरे की जान लेने को उतारू

 

 

 

Trending news