Jaipur: सम्मान समारोह में जी राजस्थान के एडिटर मनोज माथुर को मिला बेस्ट एडिटर का अवार्ड
Advertisement

Jaipur: सम्मान समारोह में जी राजस्थान के एडिटर मनोज माथुर को मिला बेस्ट एडिटर का अवार्ड

प्रेस क्लब के 31वें स्थापना दिवस समारोह में पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में जी राजस्थान के एडिटर मनोज माथुर को बेस्ट एडिटर के अवार्ड से सम्मानित किया गया. 

 

Jaipur: सम्मान समारोह में जी राजस्थान के एडिटर मनोज माथुर को मिला बेस्ट एडिटर का अवार्ड

Jaipur: पिंक सिटी प्रेस क्लब का 31वां स्थापना दिवस समारोह हर्ष के साथ मनाया गया. रविवार को पत्रकार सम्मान समारोह के साथ ही स्थापना दिवस का समापन हुआ. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर जलदाय मंत्री महेश जोशी और आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौर मौजूद रहे. समापन दिवस के अवसर पर पत्रकार सम्मान समारोह में पत्रकारों को सम्मानित किया गया.

बेस्ट एडिटर के खिताब से सम्मानित 

समारोह में विशेष रूप से जी राजस्थान के एडिटर मनोज माथुर को बेस्ट एडिटर अवार्ड से सम्मानित किया गया. इसी के साथ जी राजस्थान के रिपोर्टर महेश शर्मा को भी पुरस्कृत किया गया. वहीं, वीडियो जर्नलिस्ट संजय कुमरे को बेस्ट वीडियो जर्नलिस्ट के अवार्ड से नवाजा गया. महेश जोशी ने साफा, माला,  श्रीफल, मोमेंटो और प्रशस्ति पत्र देकर पत्रकारों का सम्मान किया. इस अवसर पर जलदाय मंत्री महेश जोशी ने सम्मानित पत्रकारों को बधाई देते हुए कहा कि उनके द्वारा किए गए काम सराहनीय हैं.

चौथे स्तंभ की गरिमा बनी रहे

पत्रकारिता देश का चौथा स्तंभ है. इस की गरिमा पूरी तरह बनी रहनी चाहिए. देश की आजादी में भी पत्रकारों का बड़ा योगदान रहा. पत्रकारों ने देश की आजादी में अलख जगाने का काम किया था. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जन उपयोगी योजनाओं को घर-घर पहुंचाने का काम पत्रकार करें, जिससे अंतिम व्यक्ति तक सरकारी सहायता मिल सके, वह भी समाज की मुख्यधारा में जुड़ कर देश हित में अपना योगदान दें.

मांगों को भी सरकार जल्द पूरा करेगी

जोशी ने पत्रकार आवास योजना को लेकर पत्रकारों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही मुख्यमंत्री से मुलाकात कर इस समस्या का समाधान करवाया जाएगा. पत्रकारों की अन्य मांगों को भी सरकार जल्दी पूरा करेगी. पांच दिवसीय स्थापना दिवस पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें प्रेस क्लब के सदस्यों ने परिवार सहित भाग लिया और कलाकारों का हौसला बढ़ाया.

सीनियर पत्रकारों को विशेष सम्मान 

स्थापना दिवस के पहले दिन प्रेस क्लब को लाइटों से सजाया गया. वहीं, दूसरे दिन कवि महोत्सव का आयोजन किया गया, जिसमें देशभर के कवियों ने अपनी हास्य और व्यंग्य की प्रस्तुति दी. इसी के साथ, तीसरे दिन आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 75 वर्ष की उम्र से अधिक पत्रकारों का विशेष सम्मान किया गया. कार्यक्रम के चौथे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें देश भक्ति और फिल्मी गैर-फिल्मी गानों से प्रेस क्लब गुंजायमान हो गया. रविवार को समापन समारोह पर पत्रकार सम्मान समारोह आयोजित कर कार्यक्रम संपन्न किया गया.

Reporter- Anup Sharma

Trending news