Jaisalmer News: सैकड़ो परिवार की रोजीरोटी पर संकट, सबने मिलकर किया यह काम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1920333

Jaisalmer News: सैकड़ो परिवार की रोजीरोटी पर संकट, सबने मिलकर किया यह काम

Jaisalmer latest News: सोनू RSMM के आगे पिछले 2 महीने से अधिक समय से ट्रक यूनियन का धरना  जारी है. ट्रक मालिक और ड्राईवर अपने-अपने ट्रकों के साथ धरने पर बैठे हैं. ट्रक यूनियन का कहना है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वे चुनाव का पूर्ण बहिष्कार करेंगे.

 

फाइल फोटो

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर जिले में स्थित सोनू RSMM के आगे पिछले 2 महीने से अधिक समय से ट्रक यूनियन का धरना जारी है. ट्रक मालिक और ड्राईवर अपने-अपने ट्रकों के साथ धरने पर बैठे हैं. धरने पर बैठे ट्रक मालिकों ने जिला प्रशासन को चेतावनी दी है. ट्रक यूनियन का कहना है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वे चुनाव का पूर्ण बहिष्कार करेंगे.
ना वे खुद और ना 400 ट्रक मालिक तो मतदान करने देगें. और ना ही आसपास के 10 गांव के लोगों को मतदान करने जाने देंगे.

पूरी खबर

वही ट्रक मालिकों ने बताया की आरएसएमएम का ठेकेदार अपनी खुद कि गाड़ियां पुलिस संरक्षण में चला रहा है. मगर केवल 3 रुपए प्रति टन परिवहन दर बढ़ाकर ट्रक यूनियन को नहीं दे सकता है. ऐसे में 300 से अधिक ट्रक मालिक और ड्राईवर का परिवार धरने पर बैठा है. और कोई नया काम ना होने के कारन परिवार का बुरा हाल है. पिछले 40 सालों से सोनू माइंस कि ट्रक चलाकर लाइम स्टोन की ढुलाई से परिवार चला रहे हैं. मगर इस बार नए ठेकेदार की मनमानी से भूखों मरने की नौबत आ गई है.

धरने पर बैठे ट्रक यूनियन के पूर्व अध्यक्ष कंवराज सिंह जाम ने जानकारी देते बताया कि ट्रक यूनियन 2 महीने से भी ज्यादा समय से धरने पर बैठी है. हमारी जायज मांग को ना तो ठेकेदार मान रहा है और ना ही प्रशासन या जनप्रतिनिधि इसको लेकर कोई प्रयास  नही कर रहे हैं. 

उन्होने बताया अब हमने कड़ा निर्णय लेते हुए चुनाव का पूर्ण रूप से बहिष्कार करने का मन बनाया है. RSMM की सोनू माइंस के करीब 400 ट्रक से ज्यादा 2 महीने से नहीं चल रहे हैं. RSMM ठेकेदार की मनमानी से ट्रक यूनियन की हड़ताल चल रही है.ऐसे में उनके घरों के चूल्हे जलने मुश्किल हो गए हैं. बिना पैसे के परिवार चलाना कठिन हो गया है. मगर आरएसएमएम के अधिकारी और ठेकेदार अपनी जिद के चलते ट्रक यूनियन की मांगें नहीं मान रहा है. 

ऐसे में सभी ट्रक मालिक और ड्राईवर मिलकर आने वाले विधानसभा चुनाव के बहिष्कार की घोषणा कर दी हैं. साथ ही बताया कि आसपास के 10 गांवों में करीब 10 हजार से ज्यादा मतदाता है. हम ना तो खुद वोट डालेंगे और ना ही उन गांव वालों को वोट डालने देंगे.

Trending news