भीनमाल: ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ, खिलाड़ियों ने प्रतिभा का किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1349739

भीनमाल: ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ, खिलाड़ियों ने प्रतिभा का किया प्रदर्शन

भीनमाल उपखंड क्षेत्र में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का शुभारंभ हुआ. इसी क्रम में जुंजाणी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय उपखंड अधिकारी जवाहरराम चौधरी व विधायक पूराराम चौधरी ने झंडा फहराकर विधिवत उद्घाटन किया. 

भीनमाल: ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ, खिलाड़ियों ने प्रतिभा का किया प्रदर्शन

Bhinmal: जालोर जिले के भीनमाल उपखंड क्षेत्र में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का शुभारंभ हुआ. इसी क्रम में जुंजाणी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय उपखंड अधिकारी जवाहरराम चौधरी व विधायक पूराराम चौधरी ने झंडा फहराकर विधिवत उद्घाटन किया. इस ओलंपिक खेल की प्रतियोगिता को लेकर खिलाड़ियों में बहुत ही उत्साह बना हुआ है. साथ ही खेल कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे है.

 समारोह को संबोधित करते हुए विधायक पूराराम चौधरी ने कहा कि खेलों को हम खेल की भावना से खेलेंगे, तो निश्चित रूप से एक अच्छा सुंदर वातावरण बनेगा, जिससे आपसी सौहार्द से इन खेलों के क्षेत्र में प्रदेश आगे बढ़ेगा. गांव-गांव, ढाणी-ढाणी में खेलों की अलख जगाने और ग्रामीणों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा, भाईचारे, आपसी प्रेम सद्भावना और सहयोग होगा. 

उपखंड अधिकारी जवाहरराम चौधरी ने कहा कि खेल प्रतिभाओं को तराशने के मकसद से ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है. ग्रामीण ओलंपिक खेल में ना तो किसी की उम्र पर पाबंदी है. सभी उम्र और सभी धर्मों के लोग एक साथ एक जगह खेलेंगे. उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेल को बढ़ावा देना जरूरी है, जिससे छात्रों का शारीरिक और मानसिक विकास हो सके. व्यक्ति के आत्मविश्वास को जाग्रत करने में खेलों का भी शिक्षा के समान रूप से महत्व है.

प्रतिभाओं को मिलेगा प्लेटफार्म
उपखंड अधिकारी ने कहा कि ग्रामीण ओलंपिक संभवतः दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजन में से एक है. इससे कई प्रतिभाएं सामने आएंगी. उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक गेम्स से ग्रामीणों को बड़ा फायदा होगा. गांव में हर आयु वर्ग के लोग इन खेलों में एकजुट होकर उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं. हजारों ऐसी प्रतिभाएं हैं, जो खेलों में प्रदेश का और अपना स्वयं का नाम रोशन कर सकते है और उन्हें ओलंपिक खेल के माध्यम से एक बहुत अच्छा प्लेटफार्म मिलेगा, जिससे वह अपने जीवन में आगे बढ़ सके और अपने सर्वांगीण विकास के लिए प्रगति के पथ पर अग्रसर होकर अपने लक्ष्य की प्राप्ति कर सकें.

ये रहे मौजूद
समारोह में तहसीलदार रामसिंह राव, प्रधान किरण भारतीय, बीडीओ चुनाराम विश्नोई, सीबीईओ खंगार सिंह, वीडीओ सांवलाराम सैन, वरदाराम चौधरी सरपंच, पीइइओ राजेश कुमार, गजेन्द्र सिंह सरपंच कावतरा, ईश्वर सिंह सरपंच जुंजाणी , नारायण सिंह राव आर पी, हिमतराम सैन, अशोक दिवाकर, ओमप्रकाश सुखाडिया, सहित कई ग्रामीण उपस्थित रहे.

Reporter- Dungar Singh

जालोर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Aaj Ka Rashifal : मीन-मकर आज बरतें सावधानी, कर्क गुस्से पर रखें काबू वरना मुसीबत होगी

Chanakya Niti : जिस पुरुष में होते हैं कुत्ते ये 5 गुण उसकी स्त्री रहती है संतुष्ट

 

Trending news