Jalore News: राजस्थान के नए मानचित्र में उभरा सांचौर, वैदिक मंत्रों की गूंज के साथ हुई स्थापना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1815189

Jalore News: राजस्थान के नए मानचित्र में उभरा सांचौर, वैदिक मंत्रों की गूंज के साथ हुई स्थापना

Jalore News: सांचौर जिले की विधिवत स्थापना की गई,हवन व पूजा पाठ के साथ संत महात्माओं का संबोधन हुआ.सीएम ने वीसी के माध्मय से बटन दबाकर शिलापट्टिका का अनावरण किया.वीसी से सीएम का हुआ भाषण,मंत्री सहित नेताओ ने लोगों को किया संबोधित.

 

Jalore News: राजस्थान के नए मानचित्र में उभरा सांचौर, वैदिक मंत्रों की गूंज के साथ हुई स्थापना

Jalore News: राजस्थान के इस गजट नोटिफिकेशन के बाद सांचौर के डाक बंगले में कार्यक्रम का आयोजन कर सांचौर जिले की स्थापना साधु संतों के सानिध्य में हवन व पूजा पाठ कर संत महात्माओं का स्वागत किया गया.स्थापना समारोह जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर, राज्य मंत्री सुखराम बिश्नोई के मौजूदगी में की गई.

इस दौरान जिला कलेक्टर पूजा पार्थ ने गजट नोटिफिकेशन पढ़कर सुनाया. जिसके बाद जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने कहा कि जिला मुख्यालय से दूरी ज्यादा होने के कारण सांचौर को जिला बनाया है. इससे इस क्षेत्र का विकास होगा.उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जिले की स्थापना जैसे कार्यक्रम में विपक्ष का एक भी नेता मौजूद नहीं है.

इसके बाद राज्यमंत्री सुखराम बिश्नोई ने कहा कि मेने उप जिला अस्पताल की मांग की थी तब गहलोत हंसे थे.उसके बाद उप जिला अस्पताल की घोषणा हो गई,लेकिन बाद में सबसे बड़ा तोहफा जिले के रूप में दिया है.उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से जो मांगा था वो सब दिया है. भीनमाल के पूर्व विधायक समरजीत सिंह ने कहा कि सांचौर की जनता ने सही निर्णय लेकर सुखराम बिश्नोई को जिताया. जिससे वो मंत्री है और उसी का परिणाम है कि सांचौर को मुख्यमंत्री ने जिला बनाया है.

विकास के नए आयाम स्थापित करेगा

मुख्यमंत्री ने हर वर्ग व हर क्षेत्र का विकास किया है.उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आपको भाई भाई को लड़ाने वाली सरकार चाहिए या विकास करवाने वाली चाहिए.पूर्व उप सचेतक रतन देवासी ने कहा कि सुखराम बिश्नोई व पुखराज पाराशर का ट्वीट आया तभी समझ में आ गया था कि सांचौर को मुख्यमंत्री जिला बनाएंगे. जिला बनने के बाद यह क्षेत्र विकास के नए आयाम स्थापित करेगा.

इस दौरान जालोर कलेक्टर निशांत जैन,सांचौर OSD पुलिस शैलेंद्र सिंह इंदौलिया,जालोर के पूर्व विधायक राम लाल मेघवाल,सांचौर पूर्व प्रधान शमशेर अली,राव लोकेंद्र सिंह चितलवाना,यूथ ब्रिगेड सेवा दल के प्रदेशाध्यक्ष जगदीश गोदारा व एडीएम शेलेंद्र सिंह सहित सैंकड़ों लोग मौजूद रहे.

(1)-हवन व पुजा पाठ करते संत महात्मा
(2)-मंच पर मौजूद जनप्रतिनिधिगण
(3)-अधीसूचना पढ़कर सुनाते जिला कलेक्टर
(4)-वीसी से बटन दबाकर शिलापट्टिका का अनावरण करते सीएम
(5)-स्थापना समारोह में मौजूद लोग
(6)-शिलापट्टिका का अनावरण करते जनप्रतिनिधि

ये भी पढ़ें- 50 साल बाद बना अद्भुत संयोग, इन राशियों की किस्मत की चाबी देने आई मां लक्ष्मी

 

Trending news