Jhalawar News: होम वोटिंग के चौथे दिन वोट डाल बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं ने दिया मतदान का संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1965945

Jhalawar News: होम वोटिंग के चौथे दिन वोट डाल बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं ने दिया मतदान का संदेश

Jhalawar News: झालावाड़ जिला मुख्यालय निवासी बुजुर्ग महिला मतदाता कमला बाई ने आज होम वोटिंग के जरिए मतदान किया. जिले में अन्य कई मतदाताओं ने भी होम वोटिंग के सहायता से मतदान करके देश के लिए अपनी जिम्मेदारी निभाई.   

 

फाइल फोटो

Jhalawar News: राजस्थान के  जिला झालावाड़ में निर्वाचन आयोग द्वारा 80 वर्ष से अधिक आयु एवं 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगता वाले मतदाताओं के लिए प्रारंभ होम वोटिंग के चौथे दिन भी मतदाताओं ने बड़े उत्साह के साथ मतदान करके लोगों प्रेरित किया. 

यह भी पढ़े: जयपुर का 296 वां स्थापना दिवस के अवसर पर साइक्लोथॉन का आयोजन

85 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने किया होम वोटिंग
झालावाड़ जिला मुख्यालय निवासी बुजुर्ग महिला मतदाता कमला बाई ने आज होम वोटिंग के जरिए मतदान किया. करीब 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला स्वास्थ्य कारणों से मतदान केन्द्र पर जाने में असमर्थ थी. परन्तु उनकी इच्छा थी कि वे विधानसभा चुनाव में अपना वोट अवश्य डालें, इसलिए उनके परिजनों ने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रारंभ की गई होम वोटिंग की सुविधा के लिए आवेदन किया. 

अन्य कई मतदाताओं ने किया होम वोटिंग
आवेदन स्वीकृत होने पर मतदान दल आज झालावाड़ के मंगलपुरा स्थित उनके घर पहुंच कर और पूर्ण गोपनीयता के साथ बिना किसी परेशानी के कमला से उनका वोट लिया गया. इसके साथ ही झालावाड़ जिले में अन्य कई मतदाताओं ने भी होम वोटिंग के सहायता से मतदान करके देश के लिए अपनी जिम्मेदारी निभाई.   

यह भी पढ़े: 296 साल का हुआ जयपुर, पानी की कमी के कारण राजा ने बसाई थी गुलाबी नगरी

होम वोटिंग की सुविधा से मिला घर पर ही मतदान करने का अवसर
कमला बाई ने कहा कि बुजुर्ग होने के कारण उन्हें चलने फिरने में परेशानी होती है, इस कारण मतदान केन्द्र पर जाकर वोट करने में असमर्थ है, जिस पर परिवार के व्यक्तियों के द्वारा होम वोटिंग के लिए आवेदन किया गया. निर्वाचन विभाग की सराहनीय पहल होम वोटिंग की सुविधा से घर पर ही मतदान करने का अवसर प्राप्त हुआ.

सफल योजना की  सराहना
उन्होंने कहा कि चुनाव में एक-एक मत का बहुत महत्व होता है. निर्वाचन विभाग के नवाचार से अभी तक कुल 334 बुजुर्ग और असमर्थ लोग अपना मतदान होम वोटिंग के जरिए कर चुके हैं. इसके साथ ही सरकार के इस सफल योजना की लोगों, बुजुर्गों और खास कर दिव्यांग व्यक्तियों के द्वारा बहुत सराहना किया जा रहा है. 

Trending news