जगदीप धनखड़ को उप राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाने पर खुशी, ग्रामीण और दोस्त पहुंच गए धनखड़ निवास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1260966

जगदीप धनखड़ को उप राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाने पर खुशी, ग्रामीण और दोस्त पहुंच गए धनखड़ निवास

देश के उप राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए की तरफ से नाम घोषित होने के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के पैतृक गांव झुंझुनूं के किठाना में भी खुशी देखी गई. देर रात तक उनके निजी आवास पर उनके परिजन, रिश्तेदार और ग्रामीणों के साथ बचपन के दोस्त मौजूद रहे. 

जगदीप धनखड़ के पैतृक गांव झुंझुनूं के ठिकाने में भी खुशी.

Jhunjhunu: देश के उप राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए की तरफ से नाम घोषित होने के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के पैतृक गांव झुंझुनूं के ठिकाने में भी खुशी देखी गई. देर रात तक उनके निजी आवास पर उनके परिजन, रिश्तेदार और ग्रामीणों के साथ बचपन के दोस्त मौजूद रहे. आने-जाने वाले को बधाई देते रहे और मिठाई खिलाते रहे. यही नहीं फोन पर भी एक-दूसरे को बधाई देने का सिलसिला देर रात तक चलता रहा.

इस मौके पर उनके बचपन के दोस्त और पारिवारिक सदस्य सुमेर सिंह ने बताया कि जगदीप धनखड़ ने कक्षा पांच तक की पढाई गांव के सरकारी स्कूल में की. इसके बाद स्कूल की व्यवस्था नहीं थी. जिसके कारण वे पड़ोस के गांव घरड़ाना भी गए और वहां की सरकारी स्कूल में कक्षा छह और सात की पढाई की. इसके बाद उनका एडमिशन सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ में हो गया और वहां से पढने के बाद वकालत की.

यह भी पढ़ें - Bassi: पत्नी से हुआ झगड़ा, तो दबा दिया गला, रची बचने की झूठी कहानी

उन्होंने बताया कि वे जब भी झुंझुनूं जिले में आते है गांव जरूर आकर जाते और सभी से आत्मीयता से बिना कोई वीआईपी कल्चर के मिलते है. जीवनभर उन्होंने सामाजिक जीवन ​बिताया और किसानों के हितैषी बनकर काम किया. यही कारण है कि आज उन्हें उप राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाया है और वे निसंदेह देश के उप राष्ट्रपति भी बनेंगे. इस मौके पर ग्रामीणों ने कहा कि उनके उप राष्ट्रपति बनने के बाद गांव में बुलाकर उनका सम्मान किया जाएगा. साथ ही उनके उप राष्ट्रपति बनने पर झुंझुनूं जिले को भी फायदा होगा.

Reporter-Sandeep Kedia

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news