Jhunjhunu में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में बारिश और आंधी के साथ गिरे ओले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2243203

Jhunjhunu में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में बारिश और आंधी के साथ गिरे ओले

Jhunjhunu News: राजस्थान में झुंझुनूं जिले के कई इलाकों में मौसम पलटा और बारिश के साथ ओले भी गिरे. जानकारी के मुताबिक पिलानी के बेरी, रामपुरा, हमीनपुर आदि गांवों के अलावा सूरजगढ़ और बुहाना क्षेत्र में शाम को तेज हवाओं के साथ बारिश हुई और ओले गिरे. 

concept image - zee rajasthan

Jhunjhunu News: शुक्रवार शाम को झुंझुनूं के कई इलाकों में मौसम पलटा और बारिश के साथ ओले भी गिरे. जानकारी के मुताबिक पिलानी के बेरी, रामपुरा, हमीनपुर आदि गांवों के अलावा सूरजगढ़ और बुहाना क्षेत्र में शाम को तेज हवाओं के साथ बारिश हुई और ओले गिरे. 

बारिश के कारण आमजन को गर्मी से राहत मिली. वहीं कई खेतों में किसानों की कटी हुई सरसों की फसल और पशुओं के लिए चारा पड़ा हुआ है. जिसे नुकसान भी हुआ है लेकिन नुकसान काफी कम है. शुक्रवार को बिगड़े मौसम से उन शादियों के कार्यक्रमों में भी खलल पड़ गया, जिन्होंने अक्षय तृतीया के दिन अबूझ सावे को ध्यान में रखते हुए अपने बेटे-बेटियों की शादी करने का कार्यक्रम तय कर लिया. 

बदले मौसम से टेंट आदि उखड़ गए. इधर, गर्मी की बात करें तो आज दिन का तापमान कल की बजाय अधिक रहा. कल जहां पिलानी में अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं आज यह बढ़कर 43.5 डिग्री दर्ज किया गया. तेज गर्मी ने आज दिनभर आमजन को बेहाल रखा. हालांकि जिले के अन्य इलाकों में भी बादल छाने से गर्मी से राहत मिली. लेकिन बारिश के समाचार सूरजगढ़, पिलानी और बुहाना एरिया से मिले हैं.

पढ़ें पूरे प्रदेश में मौसम का हाल
राजस्थान में प्रचंड गर्मी का प्रकोप झेल रहे लोगों के लिए शुक्रवार का दिन राहत भरा रहा. एक तरफ पूरे दिन लोगों को चिलचिलाती गर्मी और तेज लू के थपेड़ों का सामना करना पड़ा, वहीं, शाम होते-होते मौसम के मिजाज में बदलाव हुआ और राजस्थान के अलवर जिले में तो झमाझम बारिश के साथ ओले भी गिरे. 

अलवर के अलावा सीकर, दौसा, चित्तौड़गढ़, लूणकरणसर, नीमकाथाना, कोटपूतली, हनुमानगढ़, उदयपुर में भी अच्छी खासी बारिश से तापमान कुछ नर्म हुआ और गर्मी के शोलों से लोगों को राहत मिली. वहीं, राजधानी जयपुर में भी शाम के समय धूल भरे अंधड़ चलने शुरू हो गए. इससे जयपुरवासियों को खासी राहत मिली. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, आज 11 मई को राजस्थान के 31 जिलों में बारिश की संभावना है.

तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट हो सकती
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, शुक्रवार को राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ, इसी के चलते मौसम के मिजाज में बदलाव हुआ है. बीते शुक्रवार को शाम को  नाथद्वारा, सीकर, दौसा, बानसूर, उदयपुर, नीमकाथाना, चित्तौड़गढ़ और कोटपुतली में बारिश हुई. नए पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण आज शनिवार को राजस्थान में तेज आंधी-बारिश के आसार हैं. इससे तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट हो सकती है और लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है.

इन जिलों में बारिश का आलर्ट जारी
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश के आसार है. इसके चलते प्रदेश के 31 जिलों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. आज शनिवार को राजस्थान के जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू, टोंक, पाली, सिरोही, जैसलमेर में बारिश के आसार हैं.

Trending news