Rajasthan News: झुंझुनूं जिले के रहने वाले नंदूसिंह शेखावत हुए शहीद, कल होगा अंतिम संस्कार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2247128

Rajasthan News: झुंझुनूं जिले के रहने वाले नंदूसिंह शेखावत हुए शहीद, कल होगा अंतिम संस्कार

Rajasthan News: नंदूसिंह शेखावत एबीवीपी के कार्यकर्ता थे. वे सूरजगढ़ कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष भी रह चुके थे. 

Rajasthan News: झुंझुनूं जिले के रहने वाले  नंदूसिंह शेखावत हुए शहीद, कल होगा अंतिम संस्कार

Jhunjhunu News: झुंझुनूं के सूरजगढ़ के समीप रामरख की ढाणी के रहने वाले 24 वर्षीय सेना के जवान नंदूसिंह शेखावत को शहादत प्राप्त हुई. रामरख की ढाणी निवासी नंदूसिंह लेह लद्दाख में आर्मी के गोला बारूद डिपो (एफएडी41) में ट्रेडसमेन मेट के पद पर कार्यरत था.

आठ मई को डिपो में ड्यूटी के समय एक बम फटने से ना केवल नंदूसिंह, बल्कि उनके साथ के दो-तीन अन्य सैनिक घायल हो गए. जिन्हें पहले लेह लद्दाख के ही आर्मी अस्पताल ले जाया गया लेकिन नंदूसिंह की हालत गंभीर होने पर उन्हें चंडीगढ़ पीजीआई में रेफर ​कर दिया गया. जहां पर नंदूसिंह ने इलाज के दौरान अंतिम सांस ली. घटना की सूचना मिलने पर नंदूसिंह के बड़े भाई वेदप्रकाश और ओमप्रकाश भी चंडीगढ़ पहुंच गए थे.

नंदूसिंह की पार्थिव देह आज शाम को चंडीगढ़ से रवाना हुई. जिनका कल, मंगलवार को पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. अभी गांव में माता—पिता समेत परिवार के अन्य सदस्यों को इस दुखद सूचना को नहीं दिया गया है लेकिन गांव में गम का माहौल है.

आपको बता दें कि नंदूसिंह शेखावत एबीवीपी के कार्यकर्ता थे. वे सूरजगढ़ कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष भी रह चुके थे. नंदूसिंह ने 30 मार्च 2023 को ही इस पद पर नियुक्ति प्राप्त की थी. वहीं एक महीने पहले ही वे गांव आकर गए थे. मिलनसार स्वभाव के नंदूसिंह की लंबी चौड़ी दोस्तों की टोली थी जिनसे वह हरदम संपर्क में रहते थे. नंदूसिंह के इस दुनिया से रूखस्त होने के समाचार ने गम का माहौल पैदा कर दिया है. नंदूसिंह अविवाहित थे.

Trending news