Bhopalgarh: पूर्व सांसद डूडी ने किया गोशालाओं का किया अवलोकन, कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1325835

Bhopalgarh: पूर्व सांसद डूडी ने किया गोशालाओं का किया अवलोकन, कही ये बड़ी बात

पश्चिमी राजस्थान गोसेवा संघ के अध्यक्ष मांगीलाल पारासरिया ने शास्त्री व डूडी को संपूर्ण मारवाड़ में गोशालाओं की स्थिति एवं लम्पी स्किन से बीमार गोवंश के हालात के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

Bhopalgarh: पूर्व सांसद डूडी ने किया गोशालाओं का किया अवलोकन, कही ये बड़ी बात

Bhopalgarh: कस्बे सहित क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में गोवंश में बढ़ते लम्पी स्किन के प्रकोप को देखते हुए क्षेत्र के रतकुड़िया भाकर स्थित लोकसंत सद्गुरु भोलारामजी महाराज की देवरीधाम के उत्तराधिकारी युवाचार्य संत रामदास शास्त्री एवं पूर्व राज्यसभा सांसद रामनारायण डूडी ने भोपालगढ़ क्षेत्र के कई गांवों का दौरा कर स्थानीय गोशालाओं का अवलोकन किया. इस दौरान उन्होंने गोशाला संचालकों व ग्रामीणों से भी बातचीत की और बीमार गोवंश की हरसंभव सेवा एवं उपचार करने का भी संदेश दिया. साथ ही अपनी ओर से भी यथासंभव मदद का भरोसा दिया. संत कल्याणदास महाराज ने बताया कि भोपालगढ़ क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में अभी भी गायों एवं गोवंश में लम्पी स्किन बीमारी का प्रकोप देखा जा रहा है और रोजाना कई गोवंश असमय काल-कलवित भी हो रहा है.

जिसको देखते हुए शनिवार को भोलारामजी महाराज की देवरीधाम के उत्तराधिकारी युवाचार्य संत रामदास शास्त्री एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री रामनारायण डूडी ने क्षेत्र के रतकुड़िया तीखी भाकर की तलहटी स्थित भोलाराम महाराज-रूप रजत गोशाला के साथ ही क्षेत्र के बारनी खुर्द स्थित श्रीराम गोशाला, नाड़सर गोशाला, रजलानी, दाड़मी व भोपालगढ़ सहित कई गांवों की गोशालाओं का अवलोकन किया. 

ये भी पढ़ें-  उदयपुर में मणप्पुरम गोल्ड लोन ऑफिस से ही बदमाश लूट ले गए 24 किलो सोना, मचा हड़कंप

इस दौरान शास्त्री व पूर्व मंत्री डूडी ने स्थानीय गोशाला संचालकों से मिलकर वहां की गायों में फैली लम्पी स्किन बीमारी के प्रकोप के साथ ही वर्तमान में इनके उपचार को लेकर की जा रही स्थानीय स्तर व विभागीय व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया. साथ ही वहां के ग्रामीणों एवं गोशाला संचालकों के साथ बैठकर गोवंश को लम्पी स्किन की वजह से मौत के मुंह में जाने से बचाने के लिए हरसंभव प्रयास करने का भी संदेश दिया.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इस दौरान पश्चिमी राजस्थान गोसेवा संघ के अध्यक्ष मांगीलाल पारासरिया ने शास्त्री व डूडी को संपूर्ण मारवाड़ में गोशालाओं की स्थिति एवं लम्पी स्किन से बीमार गोवंश के हालात के बारे में विस्तार से जानकारी दी और इसको लेकर किए जाने वाले उपायों के संबंध में भी चर्चा की.

 

 

Trending news